टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

सेरेना का 20 साल का दबदबा हुआ ख़त्म,

serena-williams_57d3a2357868bन्यूयार्क : दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाडी अमेरिका की सेरेना विलियम्स अपने 23वें  ग्रैंड स्लैम खिताब के सेमीफाइनल मैच में उलटफेर का शिकार हो गयी थी. उन्हें 23वें  ग्रैंड स्लैम के साथ साथ अपने नंबर 1 रैंकिंग से भी हाथ धोना पड़ा था. सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें चेक गणराज्य की 10वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने हराया था.

सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार के लिए सेरेना ने अपनी थकान और अपनी चोट को जिम्मेदार ना ठहराते हुए अपने ही प्रदर्शन को जिम्मेदार माना. सेरेना को 6-2, 7-6 (7/5) से हार का मुह देखना पड़ा था जिसके कारण उनका 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का ख्वाब चकनाचूर हो गया था और इसके साथ ही उनकी नंबर वन की रैंकिंग भी उनसे छिन गयी थी.

हार के बाद सेरेना ने संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए कहा, “मैं यहां किसी तरह का बहाना नहीं बनाना चाहती.” सेरेना के शीर्ष से फिसलने के बाद जर्मनी की एजेंलिक कर्बर विश्व रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गईं. सेरेना ने जानकारी दी कि उनकी घुटने की चोट काफी गंभीर है और उन्हें अपने सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान अपने दूसरे व तीसरे चरण में असहनीय दर्द हो रहा था जिसके चलते वह मैच में ध्यान केंद्रित नहीं कर सकी.

लगातार 20 वर्षो से पूरी दुनिया में टेनिस जगत में अपना दबदबा कायम रखने वाली सेरेना ने कहा, “मैं जिस प्रकार से खेलती थी, वैसा नहीं खेल पा रही थी और मेरा ध्यान कहीं और था.” सेरेना ने अपने विरोधी की तारीफ करते हुए कहा कि प्लिस्कोवा ने उनके खिलाफ बेहद बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.

Related Articles

Back to top button