फीचर्डराष्ट्रीय

स्टेट बैंक ने जब्त की माल्या की फरारी और मर्सिडीज समेत 20 बेशकीमती गाड़ियां

एजेंसी/ malyacars_146342181866_650x425_051616113636भारतीय स्टेट बैंक ने ‘विल्फुल डिफॉल्टर’ शराब कारोबारी विजय माल्या की फरारी, मर्सिडीज, मित्शुबिसी लांसर सहित 20 से अधिक बेशकीमती गाड़ियों को जब्त कर लिया है. ये सभी गाड़ियां स्टेट बैंक के कब्जे में माल्या के गोवा वाले मशहूर किंगफिशर विला में लगी हुई है. एसबीआई ने विला में 40 सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं.

विला के लिए बढ़ी पर्यटकों की दिलचस्पी
गोवा जाने वाले पर्यटक माल्या के किंगफिशर विला के सामने सेल्फी लेना नहीं भूलते. बीते एक सप्ताह से हर दिन सैकड़ों परिवार विला देखने पहुंच रहे हैं. एक कर्जदार करोड़पति का घर देखने में लोगों की दिलचस्पी बनी हुई है. अहमदाबाद से आए पर्यटक निमेष शाह ने इंडिया टुडे को बताया कि वह कई बार गोवा आ चुके हैं. पहली बार वह इस विला को देखने के लिए आए. उन्होंने अपने परिवार के साथ कई तस्वीरें खिंचवाई.

फोर्ट अगुआडा-कंडोलिम रास्ते पर है विला
इंडिया टुडे संवाददाता ने एक्सक्लूसिव तौर पर किंगफिशर विला के अंदर का जायजा लिया. मशहूर फोर्ट अगुआडा के रास्ते में कंडोलिम में स्थित किंगफिशर विला में एसबीआई की ओर से तैनात 40 गार्ड्स के प्रमुख राधेश्याम ने इंडिया टुडे को बताया कि फोर्ट से लौटते हुए कई पर्यटक अपने परिवार के साथ विला के पास तस्वीर लेते हैं. हम उन्हें नहीं रोकते. इतना ख्याल रखते हैं कि कोई विला के अंदर न चला जाए.

माल्या की सुविधाओं का फायदा ले रहे हैं गार्ड्स
तमाम गार्ड्स इस शाही विला की सभी सुविधाओं का जमकर इस्तेमाल करते दिखे. राधेश्याम ने बताया कि बीते चार दिनों से हम यहां खाना बनाते हैं. बर्तन धोते हैं. नहाते, सोते और अपना सारा काम करते हैं. हमें यहां सील ताले के खुलने, विला की नीलामी होने या बैंकों को माल्या की ओर से कर्ज चुकाने तक यहां रुकने के लिए कहा गया है.

विला में लगी हैं करोड़ों की कारें
इन गार्ड्स पर लगभग 90 करोड़ रुपये कीमत के इस विला की सुरक्षा की जिम्मेदारी है. इस विला में माल्या की बेशकीमती फरारी, मर्सिडीज, मित्शुबिशी लांसर सहित कई कारें लगी हुई हैं. विला के बड़े से लॉन में 10 से अधिक छोटी कारों का इस्तेमाल हो रहा है. इन कारों की कीमत भी कई करोड़ों में होंगी.

इंडिया टुडे ने देखा विला के अंदर का हाल
एसबीआईकैप के कब्जे में लेने के बाद सबसे पहले इंडिया टुडे ने विला के अंदर का जायजा लिया. स्विमिंग पुल, पॉन्ड्स और फूलों से भरे गार्डन को देखा. सूत्रों के मुताबिक लॉन और गार्डन का बड़ा हिस्सा न्यू ईयर और बर्थडे पार्टीमें लिकर बार और डांस फ्लोर के लिए इस्तेमाल होता रहा है. बाकी दिनों में माल्या लॉन को हेलीपैड के तौर पर भी इस्तेमाल करते रहे.

Related Articles

Back to top button