स्पोर्ट्स

स्‍वाइन फ्लू,का शिकार होने वाली रनर ओपी जैशा

RDESController (2)रियो ओलिंपिक में मैराथन स्‍पर्द्धा के दौरान उपेक्षा का शिकार होने वाली एथलीट ओपी जैशा  के रक्‍त में एच1एन1 वायरस यानी स्‍वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं.

उन्‍हें अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है. ओलिंपक से लौटने के बाद से ही वे बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत कर रही थीं. फिलहाल उनकी हालत में सुधार है.

आपको बता दें कि उन्‍होंने अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने स्‍पर्द्धा के दौरान पानी तक भी नहीं पूछा और यहां तक कि भारतीय डेस्‍क पर कोई अधिकारी भी हौसला-अफजाई के लिए मौजूद नहीं था.

जैशा ने रियो ओलंपिक में महिला मैराथन स्पर्धा को याद करते हुए कहा था कि ‘मैं वहां मर सकती थी’ क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्हें अधिकारियों ने पानी और एनर्जी ड्रिंक मुहैया नहीं कराया था

जबकि भारत को निर्धारित स्टेशन दिये गये थे. जैशा रियो ओलंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा में निराशाजनक दो घंटे 47 मिनट 19 सेकेंड के समय से 89वें स्थान पर रही थी.

उल्‍लेखनीय है कि रियो में जैशा के साथ रहीं एथलीट सुधा सिंह के शरीर में भी दो दिन पहले स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे. उनको भी शहर के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Back to top button