टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

स्‍वामी पर सख्‍त पार्टी, दो कार्यक्रम किए निरस्‍त

swamy_2016628_12424_28_06_2016एजेंसी/ नई दिल्ली। पहले आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन और फिर मुख्‍य आ‍र्थिक सलाहकार पर निशाना साधने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पर पार्टी सख्‍त होती नजर आ रही है। इसी कड़ी में भाजपा ने स्‍वामी के दो कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी के बयानों से काफी विचलित थे।

आरबीआई गवर्नर को निशाने पर लेने के बाद वो सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार पर अरविंद सुब्रमण्यम पर भी निशाना साध रहे थे। ट्विटर के जरिए वो सरकार की यूएस नीति के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी वो हमला करते रहे हैं। कई मोर्चों पर मुखर सरकार को स्वामी के बयानों से असहज होना पड़ा।

स्वामी के बयानों पर टिप्पणी करते हुए जेटली ने कहा था कि किसी खास शख्स पर निशाना साधने के पहले ये सोचना चाहिए कि कहीं हम संवैधानिक संस्थाओं पर हमला तो नहीं कर रहे हैं। हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि कोई भी शख्स व्यवस्था से ऊपर नहीं है। इस सच्चाई को सभी को स्वीकार करने की जरुरत है।

पीएम ने ये भी कहा कि रघुराम राजन के मुद्दे पर उनका मत स्पष्ट है। वो किसी दुविधा के शिकार नहीं हैं। पीएम के इस बयान के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राहत की सांस ली है कि अब शायद स्वामी विवादित बयानों से बचें।

अंग्रेजी अखबार के मुताबिक मुंबई में रविवार को होने वाली मीटिंग और चेन्नई में आरएसएस द्वारा बुलाई गई बैठक को निरस्त कर दिया गया था। पार्टी इस दुविधा में थी कि स्वामी द्वारा लगातार सरकार के फैसलों पर बयानबाजी का किस तरह से जवाब दिया जाए। हालांकि पार्टी और वरिष्ठ नेता स्वामी के बयानों को निजी करार देकर शर्मनाक स्थिति से बचने की कोशिश करते रहे हैं।

पार्टी के महासचिव सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पीएम के बयान के बाद अब ये मामला खत्म हो चुका है।

Related Articles

Back to top button