फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

हंगामे के साथ बजट सत्र शुरू

नयी दिल्ली। संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले दिन खूब हंगामा हुआ, जिसके चलते लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई। फिर कार्रवाई शुरू होने के बाद हंगामा जारी रहा और कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मचे हंगामे के चलते कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को पीएनबी फ्रॉड केस में घेरने जुटे हैं। आरजेडी के सांसद जेपी यादव ने स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में मामले में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। उधर, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को एयरसैल-मैक्सिस डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संदिग्ध भूमिका का मुद्दा उठाने की रणनीति बनाई है। राज्यसभा में भाजपा सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया।
संसद सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी चीफ और राज्यसभा सांसद अमित शाह और सभी केंद्रीय मंत्रियों ने स्वागत किया। पूर्वोत्तर में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद संसद के पहले दिन नरेंद्र मोदी का सभी मंत्रियों ने अभिनंदन किया और साथ में तस्वीरें खिंचवाईं।
वहीं संसद भवन के बाहर पंजाब नेषनल बैंक घोटाले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने गांधीजी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का मामला कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। यह समस्या उनके ही दौर में शुरू हुई थी। वे इस मसले पर देश को भ्रमित नहीं कर सकते।

Related Articles

Back to top button