राज्यराष्ट्रीय

हंदवाड़ा हिंसा: महबूबा का दोषियों को सजा दिलवाने का वादा, शांति की अपील की

mehbooba-580x360-580x360जम्मू. हंदवाड़ा और कुपवाड़ा घटनाओं को लेकर पत्रकारों से बात करते हुए जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वादा किया कि हंदवाड़ा और कुपवाड़ा घटनाओं में दोषी पाए गए लोगों को कड़ी सजा दिलवाई जाएगी.

सीएम महबूबा ने युवाओं से शांति बहाल करने में सहयोग करने की अपील भी की. महबूबा ने कहा ‘‘मैं अपने लोगों विशेषकर युवाओं से अपील करूंगी कि जब भी अन्याय होगा, कठोर कदम उठाए जाएंगे और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी.’’ इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

महबूबा ने आगे कहा  ‘‘यदि शांति होगी तो विकास, खुशहाली और पर्यटन होगा और लोग समृद्ध जीवन व्यतीत करेंगे. खुदा माफ करे, अगर शांति नहीं हुई तो हमारे लोगों को ही सबसे अधिक झेलना होगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसीलिए मैं युवाओं और उनके अभिभावकों और उनके परिवारों से जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करने की अपील करती हूं ताकि राज्य में विकास हो सके और राज्य की समस्याएं दूर हो सकें.

उन्होंने कहा कि राज्य में शांति कायम रखना विकास के लिए एक पूर्व शर्त है. यदि यह गायब रही तो आम आदमी को बोझ उठाना पडेगा. बता दें कि इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button