National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

हनीट्रैप से ISI के संपर्क में आया एयरफोर्स का जवान रंजीत, ब्रिटेन की दामिनी ने सीक्रेट्स के लिए फांसा

98911-446245-isi-agent-ranjithनई दिल्ली: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी देने के मामले में फंसे भारतीय वायुसेना के जवान रंजीत ने अहम खुलासा किया है। रंजीत ने कहा है कि उसे दामिनी को खुफिया जानकारी देने के एवज में 30 हजार रुपए मिले थे। बदले में उसने रंजीत को फांसकर कई सीक्रेट्स हासिल किए थे।

गौर हो कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से गुप्त दस्तावेजों को कथित तौर पर साझा करने के आरोप में  वायुसेना कर्मचारी रंजीत केके को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया । वह तीन साल पहले फेसबुक के जरिए एक ब्रिटिश महिला का संपर्क में आया था

तीन साल पहले रंजीत को मैक्नॉट दामिनी की तरफ से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। दामिनी ने रंजीत से बताया था कि वो यूके की एक मैगजीन में काम करती है। दोनों के बीच देर रात तक चैट होती थी। चैट के बाद मामला वॉट्सऐप और स्काइप तक जा पहुंचा। और इस आधार पर उसने रंजीत से एयरफोर्स से जुड़ी काफी सूचनाएं हासिल कर ली थीं। इतना ही नहीं इसके बदले रंजीत के अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर किए गए थे। केरल के रहने वाले रंजीत को कल गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया। जांच अधिकारी ने बताया कि रंजीत ने आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह के संचालकों से ई मेल के माध्यम से गुप्त सूचना साझा की।

Related Articles

Back to top button