उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

‘हम पीएम मोदी के बनारस में भी मेट्रो चलाएंगे’

cm-akhilesh-saifai-3-5685a6cad452c_exlstअन्य प्रदेश के एक भी शहर में मेट्रो नहीं चला पा रहे हैं। ज्यादातर प्रदेशों में मेट्रो एक शहर के लिए होता है। यूपी में लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर में मेट्रो चलेगी।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भी हम मेट्रो चलवाएंगे। ये बातें यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने एसोचेम इनवेस्टमेंट समिट में कहीं।

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एसोचेम इनवेस्टमेंट समिट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, हम यूपी को तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर ला रहे हैं।

यूपी में इन्फ्रास्ट्रक्चर के स्तर पर बहुत काम हो रहा है। कहा‌ कि इन्फ्रास्ट्रक्चर अच्छा होगा तो ज्यादा से ज्यादा व्यापारी प्रदेश में आएंगे।

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर भी बहुत काम हो रहा है। सीएम अखिलेश ने कहा कि लोगों का भरोसा अब अधिकारियों पर बढ़ रहा है। इस मौके पर उन्होंने मुख्यसचिव आलोक रंजन की भी तारीफ की।

सीएम अखिलेश ने इस मौके पर बाबा रामदेव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव से बीते दिनों मुलाकात हुई। उन्होंने बहुत बड़ा मार्केट खड़ा कर लिया है। इससे ये साबित होता है कि कोशिश करने से कुछ हो सकता है।

एसोचेम इनवेस्टमेंट समिट के दौरान सीएम अखिलेश ने सपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनवाईं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के किनारे किसानों के लिए मंडियां बनवाई जा रही हैं, जिससे किसानों को लाभ होगा।

उन्होंने बताया, सपा सरकार ने गांवों को सोलर एनर्जी दी है। उन्होंने ये भी कहा कि गाजियाबाद, नोएडा में मेट्रो चलवाएंगे।

Related Articles

Back to top button