उत्तराखंडराष्ट्रीय

हरिद्वार पंचायत चुनाव: यहां चलेगी बिना दल वालों की सरकार

counting-568d65e17a4b7_exlstहरिद्वार पंचायत चुनाव में बुधवार की रात 11 बजे तक जिला पंचायत की 44 सीटों पर परिणाम जारी कर दिए गए, जबकि बहादराबाद ब्लॉक की तीन सीटों पर काउंटिंग जारी थी।

अब तक आए परिणामों से यह तय हो गया है कि जिले में सबसे अधिक निर्दलीय चुनाव जीते हैं। ऐसे में सरकार भी इन्हीं की होगी। कारण कि बिना निर्दलियों का समर्थन लिए कांग्रेस या बसपा कोई भी राजनीतिक दल जिला पंचायत अध्यक्ष नहीं बना सकता है।
पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आते ही निर्दलियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। जिला पंचायत की 47 सीटों के लिए हुए चुनाव में 44 के परिणाम जारी हुए हैं, जिसमें से 15 सीटों पर निर्दलियों ने कब्जा जमाया है।

दूसरे नंबर पर बसपा है, जिसे 14 सीटें मिलीं हैं, जबकि कांग्रेस को 13 सीटें मिलीं हैं। वहीं बीजेपी को दो सीटों से ही संतोष करना पड़ा। अभी बहादराबाद में जिला पंचायत की तीन सीटों की काउंटिंग चल रही है।

देर रात करीब साढ़े 11 बजे बहादराबाद की नसीरपुर कला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी इसराइला को विजयी घोषित किया गया। सराय जिला पंचायत सीट पर बसपा की लतीफन बढ़त बनाए हुए हैं। इसके अलावा बहादराबाद की दो अन्य सीटें जलालपुर कला और लाल ढांग सीटों के लिए देर रात काउंटिंग शुरू हुई।

ऐसे में अगर बसपा और कांग्रेस को एक-एक सीटें मिल भी जाती हैं तो निर्दलियों के बिना जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन नहीं हो सकेगा।

Related Articles

Back to top button