जीवनशैली

हल्दी में छिपा है आपकी खूबसूरती का राज़, लेकिन करना होगा ये काम

हल्दी का यूज खाने में हर कोई करता है लेकिन हल्दी खाने के साथ- साथ हमारे चेहरे को खूबसूरत बनाने का भी काम करती है, तो आज हम हल्दी के कुछ आसान से टिप्स को जानेगें जिनके यूज से आप निखरी और बेदाग त्वचा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं कुछ आसान से घरेलु नुस्खे।

हल्दी मुहासे करें दूर — अगर आप भी मुहासों और उनके निशानों से परेशान हैं तो आप दो चम्मच हल्दी में तीन चम्मच चंदन पाउडर मिलायें फिर इस पैक को 15 मिनट तक लगा लें कुछ ही दिनों के यूज से आपके चेहरे के पिंपल्स, डार्क सर्कल्स हो जायेगें दूर।

हल्दी स्क्रब से चेहरे को बनायें खूबसूरत—- एक चम्मच हल्दी पाउडर में एक चम्मच नीबूं का रस, और कुछ बूंदे सरसों के तेल कि मिक्स करें, इस पेस्ट से चेहरे को स्क्रब करें अगर आप हफ्ते में दो बार भी इसे अपने चेहरे को स्क्रब करते हैं तो आपके फेस के डैड सैल्स हटते है,साथ ही एक्ने कि प्रोबलम से भी आपको छुटकारा मिलता है।

हल्दी और खीरे के रस से दूर करें डार्क स्पाट— रात को सोने से पहले लगाया गया ये पैक आपको देगा ग्लोइंग और डार्क फ्री स्किन इसके लिए बस आपने करना इतना है एक चम्मच हल्दी में दो चम्मच खीरे का रस,एक चम्मच नीबूं का रस इन सबको मिलाकर पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा लें जब ये सूख जाये तो ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपके डार्क स्पोट दूर हो जायेगें।

हल्दी फटी एडीयों को हील करें– आपकी एडीयां भी फट गयीं है तो आप हल्दी और नारियल के तेल को मिक्स करके रात को सोने से पहले लगायें अगर आप ऐसा करते हैं तो फटी हुई एडीयां एकदम सोफ्ट और सुंदर हो जायेगीं।

हल्दी दूध से पायें ग्लो – घर बैठे चेहरे पर नैचुरली ग्लो पाना है तो दूध और हल्दी एक आसान और असरदार उपाय है इसके लिए आप आधा गिलास दूध लें इसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलायें,नहाने से पहले इस पेस्ट से चेहरे को वॉश करें कुछ ही दिनों में आप नोटिस करेगें कि आपका फेस ग्लो करने लगा है।

Related Articles

Back to top button