अन्तर्राष्ट्रीय

हांगकांग पुलिस ने लगाया बैन, अगले हफ्ते नहीं होगी रैली

हांगकांग । अंतिम सप्‍ताह प्रदर्शनकारियों व सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़प के बाद हांगकांग पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए फैसला लिया है कि आगामी वीकेंड होने वाले रैलियों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट में गुरुवार को यह रिपोर्ट दी गई है।

रैली के आयोजकों को सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट को यह सूचना गुरुवार को दी जाएगी। पश्‍चिमी जिले में चैटर गार्डन से 3 बजे शाम को रैली निकाली जानी थी। पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी कि पिछले सप्‍ताह के हिंसक प्रदर्शन के बाद इस सप्‍ताहांत होने वाले रैलियों को रोक दिया जाएगा क्‍योंकि इनके हिंसक हो जाने का खतरा है। पिछली रैली में प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल बम का इस्‍तेमाल किया था।

बता दें कि पिछले रविवार को हुए रैली में शामिल प्रदर्शनकारी अचानक भड़क गए और अफरातफरी मच गई। इसके बाद उन्‍हें नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को 74 रबर बुलेट और आंसू गैस छोड़ना पड़ा। यह मुठभेड़ देर रात तक चली। उल्‍लेखनीय है कि लगभग चौदह हफ्तों से जारी आंदोलन चीन सरकार के लिए हांगकांग में बीते 22 सालों की सबसे बड़ी चुनौती है। ब्रिटेन चीन के बीच हुए समझौते के बाद 1997 में हांगकांग चीन को सौंपा गया था।

Related Articles

Back to top button