फीचर्डराष्ट्रीय

हाथियों के हमले में 4 की मौत

phpThumb_generated_thumbnail (32)एजेन्सी/  पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में पिछले 48 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर जंगली हाथियों के झुंड के हमले में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य लोग घायल हो गए। घयलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 
घटना से इलाके में दहशत फैल गई है। बांकुड़ा के डलमा जंगल से सात हाथियों का झुंड शुक्रवार रात दामोदर नदी पार कर बर्दवान जिले में घुस आया। वनकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर हाथियों को जंगल लौटा दिया था, लेकिन उनमें से दो हाथी दुबारा वापस आए थे।
 
भतार पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले नशिग्राम गांव में रविवार सुबह खेत जाते समय आनंदमयी राय और नारायण चन्द्रा माजी को हाथियों के झुंड ने रौंद दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। 
 
जिला वन अधिकारी अजय कुमार दास ने बताया कि मांटेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाघासोल गांव में हाथी ने अपनी सूंड से प्रकाश बोयरा (40) को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। प्रकाश बोयरा कटवा का रहने वाला था और गांव में अपनी जमीन देखने आया था।
 
वन अधिकारी ने बताया कि मांटेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुसुमग्राम में सीराज शेख(45) अपने खेत में काम कर रहा था, तभी हाथी ने उस पर भी हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। 
 
डीएफओ ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों ने उनमें से तीन हाथियों को शनिवार फिर से वन क्षेत्र में खदेड़ दिया था, लेकिन सोमवार को वह फिर लौट आए और फसलों को बर्बाद करते हुए लोगों को हताहत कर दिया। दास ने बताया कि पांच हाथियों के झुंड में से दो हाथी अभी भी जिले के गोल्फी और चांदुल इलाके में हैं।
 
 
 

Related Articles

Back to top button