उत्तर प्रदेशफीचर्ड

हाफिज सईद को छोड़कर सभी आतंकियों के बैंक अकाउंट सीज करेगा पाक

hafiz-saeedइस्‍लामाबाद। उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बढ़ी तल्‍खी और भारत के सख्‍त रुख से डरे पाक ने खूंखार आतंकी हाफिज सईद और लश्‍कर ए तैएबा को छोड़कर, सभी आतंकी संगठनों और आतंकियों के बैंक खाते सीज करने का ऐलान किया है।

पाकिस्‍तान के केन्‍द्रीय बैंक ने सभी बैंकों से कहा है कि वे एंटी-टे‍ररिज्‍म एक्‍ट (ATA), 1997 के चौथे अनुच्‍छेद में सूचीबद्ध 2,021 व्‍यक्तियों से जुड़े खाते फ्रीज कर दें। इन खातों में करोड़ों रुपए जमा है। पाकिस्‍तानी अखबार ‘डॉन’ में छपी रिपोर्ट में स्‍टेट बैंक ऑफ पाकिस्‍तान के हवाले से लिखा गया है, ”सभी बैंकों, विकास वित्‍तीय संस्‍थाओं और माइक्राफायनेंस बैंकों को कहा गया है कि वे कानून के मुताबिक उन व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करें, जिनका नाम नेशनल काउंटर-टेररिज्‍म अथॉरिटी (NACTA) द्वारा उपलब्ध कराए गए चौथे अनुच्‍छेद की सूचि‍यों में शामिल है।” लेकिन इस लिस्‍ट में जमात-उद-दावा या लश्‍कर-ए-तैयबा, जिसका सरगना हाफिज सईद है, के बैंक खाते शामिल नहीं हैं। इस आदेश से कश्‍मीरी अलगाववादी और आतंकी संगठनों को पूरी तरह बाहर रखा गया है।

उरी हमले को लेकर भारत की तरफ से मंगलवार (27 सितंबर) को पाकिस्तान उच्चायुक्त से तलब किया गया है। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने अब्दुल बासित से तलब किया और उन्हें उरी हमले से जुड़े कुछ सबूत भी दिए। विकास स्वरूप ने उन दो गाइड्स के बारे में भी बताया है जिन्होंने हमलावरों की भारत में घुसने में मदद की थी।

 

Related Articles

Back to top button