अन्तर्राष्ट्रीय

हाफिज सईद ने कहा भारत को नहीं बनने देंगे महाशक्ति

भारत को दुश्मन नंबर वन मानने वाले पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ बयानबाजी करते हुए कहा कि भारत को किसी भी कीमत पर महाशक्ति नहीं बनने देंगे. हाफिज सईद ने यह बात पेशावर की एक रैली में कही.हाफिज सईद ने कहा भारत को नहीं बनने देंगे महाशक्ति

बता दें कि हाफिज सईद ने पेशावर में हाल ही में रैली की जिसमें हाफिज सईद ने यरुशलम को इजरायल की राजधानी बनाने का अमेरिकी फैसले को गलत बताया. हाफिज सईद ने पाकिस्तान को भी नसीहत दी कि पाकिस्तान को खुद के दम पर खड़ा होना चाहिए और अमेरिका से मदद लेना बंद कर देनी चाहिए. हाफिज ने यह बात अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को करोड़ों डॉलर की आर्थिक सहायता बंद करने के संदर्भ में कही.

उल्लेखनीय है कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद भारत के खिलाफ अपनी रैलियों में अक्सर ज़हर उगलता रहता है .स्मरण रहे कि हाफिज सईद की एक रैली में पिछले दिनों फिलिस्तीन के राजदूत अबु अली भी शामिल हुए थे. भारत ने इस पर कड़ी जताई थी . भारत के एतराज के बाद फिलिस्तीन ने अपने राजदूत को फौरन वापस बुला लिया था.संयुक्त राष्ट्र संघ ने उसे एक करोड़ डॉलर का इनामी अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया हुआ है.

Related Articles

Back to top button