अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

पाकिस्तानी को महंगा पड़ा हिंदू विरोधी पोस्टर लगाना

Dairy-Queen-1459577048एजेन्सी/ह्यूस्टन। पाकिस्तानी मूल के एक अमरीकी नागरिक को हिंदू विरोधी नारे के पोस्टर लगाना महंगा पड़ा है। विरोध के बाद प्रतिष्ठित अमरीकी डेयरी क्वीन ने पाकिस्तानी मूल के नागरिक से फास्ट फूड रेस्तरां की फ्रेंचाइजी न सिर्फ वापस ली है, बल्कि उसे बहुत ही जल्द एक अन्य शख्स को बेच भी दिया है।

पिछले करीब छह महीने से पाकिस्तानी मूल के 65 वर्षीय अमरीकी नागरिक मोहम्मद डार अपने कैफे में हिंदू विरोधी नारे वाले पोस्टर और साइन बोर्ड लगा रहे थे। जब इस खबर का पता हिंदुओं को लगा तो उन्होंने इसका विरोध किया। उनके साथ अमरीकियों ने भी ऐसे पोस्टर और साइन बोर्ड लगाने पर विरोध जताया।  बावजूद इसके डार ने ये हटाने से इनकार कर दिया। हालांकि डार का ये रवैया उन्हें भारी पड़ा और उन्हें फ्रेंचाइजी छोडऩी पड़ी।

अमरीका डेयरी क्वीन कॉर्पोरेशन के अधिकारी डीन पीटर्स ने कहा है कि केमाह और टेक्सास में डेयरी क्वीन की फ्रेंचाइजी नए व्यक्ति को सौंप दी गई है। इसके साथ ही कैफे में लगे सभी हिंदू विरोधी पोस्टर और साइन बोर्ड भी हटा दिए हैं। डेयरी क्वीन की ओर से कहा गया है कि हमने फ्रेंचाइजी को बेचने का निर्णय हिंदू विरोधी नारों को हटाने के लिए ही लिया है।

डार से फ्रेंचाइजी छिनने के बाद भारतीय मूल की अमरीकी सांसद तुलसी गबार्ड ने इस पर अपनी खुशी व्यक्त की है। गबार्ड ने इसके लिए सभी हिंदू संस्थाओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आपके प्रयास रंग लाए हैं, ये आपके प्रयासों का ही परिणाम है।

Related Articles

Back to top button