अजब-गजबफीचर्डराष्ट्रीय

ख़ास खबर: विदेश यात्रा से स्वदेश लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर लेने पहुंची सुषमा स्वराज

नई दिल्ली : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिवसीय विदेश यात्रा से भारत लौट गए है. पीएम मोदी का वेलकम करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंची. इससे पहले पीएम मोदी ने नीदरलैंड के हेग में भारतीय समुदाय के के करीब 3 लोगो को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा की और तमाम द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर इन देशों के नेताओं के साथ बातचीत की.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

ख़ास खबर: विदेश यात्रा से स्वदेश लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर लेने पहुंची सुषमा स्वराजपीएम ने यहां कहा कि पासपोर्ट का रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते. पूरे यूरोप में नीदरलैंड वह देश है जहां दूसरे सबसे ज्यादा भारतीय प्रवासी हैं. पासपोर्ट का रंग कोई सा भी हो, हमारे पूर्वज एक हैं. सालों बाद भी प्रवासी भारतीयों में देश जिंदा है. हर हिंदुस्तानी दुनिया के हर कोने में राष्ट्रदूत हैं. जो जड़ों से जुड़ा हो उसे कोई नहीं हिला सकता. भारत का कर्ज चुकाने से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें: Jio ने पेश किया नया ऑफर, 600 से ज्यादा शहरों को मिलेगा फायदा

हमारे बीच में दूरी नहीं है. मेरे देश में सवा सौ करोड़ लोग देश चलाते हैं. जनभागीदारी से देश कई गुना प्रगति कर सकता है, तेज गति से प्रगति कर सकता है. गौरतलब है कि नीदरलैंड दौरे से पहले पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. पीएम मोदी की डोनाल्ड ट्रंप से पहली मुलाकात थी.

Related Articles

Back to top button