अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंग

इटली में कोरोना से 11591 मौतें,एक लाख से अधिक संक्रमित


रोम। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,591 हो गयी है जबकि इससे संक्रमित लोगों की तादाद एक लाख को पार कर 101,739 हो गयी है। इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग की ओर से सोमवार को जारी वक्तव्य के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 812 लोगों की मौत हुई है। इटली में रविवार की तुलना में सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

कोरोना से संक्रमित 27,795 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें 3981 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली के मुताबिक सोमवार को इटली में कोरोना संक्रमण के चार हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 101,739 हो गयी है। इन संक्रमितों में वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो चुकी है या जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।
इटली में अब तक कोरोना के 14,620 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

इटली में 21 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। गौरतलब है कि इटली का लोम्बार्डी प्रांत इस महामारी से सर्वाधिक गंभीर रूप से प्रभावित है।

Related Articles

Back to top button