National News - राष्ट्रीयState News- राज्यदिल्ली

पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में माने जाते थे। संसद में रहने के दौरान वो कई प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आ चुके हैं।पांडा को 24 जनवरी 2018 को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीजू जनता दल से निलंबित कर दिया था।

नई दिल्ली : बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा आज यानी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में पांडा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की, पार्टी में शामिल होने के बाद जय पांडा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। पांडा, ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से सांसद रह चुके हैं। इससे पहले वो 2000 से 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं। पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में माने जाते थे। संसद में रहने के दौरान वो कई प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आ चुके हैं। पांडा को 24 जनवरी 2018 को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीजू जनता दल से निलंबित कर दिया था।

इसके बाद मई 2018 में पांडा ने बीजेडी छोड़ दी थी। बता दें कि इससे पहले बीजेडी के सांसद प्रसन्न आचार्य ने कहा था कि बैजयंत पांडा किसी भी पार्टी को ज्वॉइन करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि पांडा के भाजपा का हाथ थामने से आगामी चुनावों में बीजू जनता दल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पिछले कुछ सालों में कई लोगों ने पार्टी छोड़ी लेकिन बीजेडी की लोकप्रियता बढ़ती ही गई है। गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनावों में पांडा ने बीजेडी के टिकट पर केंद्रपाड़ा से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी। इसके बाद पार्टी के तमाम आंतरिक मतभेदों और पांडा पर लगे आरोपों के कारण उन्हें पार्टी से इस्तीफा देना पड़ा था। इस बीच 2017 के पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद वे प्रधानमंत्री मोदी की बराबर प्रशंसा करने और नवीन पटनायक पर सवाल खड़े करते रहने के कारण भी खूब चर्चा में रहे हैं।

Related Articles

Back to top button