ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

20 गेंदों में तूफानी 65 रन, ड्यूमिनी ने बना दिया फास्टेस्ट फिफ्टी का रेकॉर्ड

नई दिल्ली : साउथ अफ्रीका के जेपी ड्यूमिनी ने कैरेबिययन प्रीमियर लीग-2019 के एक मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ महज 20 गेंदों में 65 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 4 चौके और 7 छक्के जड़ डाले। इस दौरान ड्यूमिनी ने सीपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने कारनामा भी किया। यह मैच ब्रिजटाउन में खेला गया।


उन्होंने महज 15वीं गेंद पर इस टी-20 मुकाबले में हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने हाल में बनाए गए इविन लुईस (सेंट कीट्स ऐंड नेविस पैट्रिऑट्स की ओर से बनाया था) के 17 गेंदों के रेकॉर्ड को तोड़ दिया। ड्यूमिनी की ताबड़तोड़ी पारी के अलावा टीम के लिए जॉनसन चार्ल्स ने 39 गेंदों में 8 चौके की मदद से 58 और जोनाथन कार्टर ने 46 गेंदों में 5 फोर और एक सिक्स की मदद से 51 रनों की पारी खेली। बारबाडोस ने 5 विकेट पर 192 रन बनाए थे, जवाब में नाइट राइडर्स की टीम 17.4 ओवर में महज 129 रन बनाकर ढेर हो गई।
पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम के लिए सबसे अधिक ड्वेन ब्रावो ने 28 और कॉलिन मुनरो ने 23 रन बनाए, जबकि कप्तान पोलार्ड 3 रन बना सके। अन्य कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। ड्यूमिनी ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 2.4 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
टी20 (इंटरनैशनल सहित) मुकाबलों में सबसे तेज पचासा लगाने के रेकॉर्ड की बात करें तो यह भारत के युवराज सिंह, वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल और अफगानिस्तान के हजरतउल्ला जजई के नाम है। इन तीनों बल्लेबाजों ने 12-12 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई है। युवराज ने 19 सितंबर, 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप-2007 में 12 गेंदों में पचासा जड़ा था। वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल ने 2016 में बिगबैश लीग में, जबकि अफगानिस्तान के हजरतउल्ला जजई अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में यह कारनामा किया था।

Related Articles

Back to top button