राष्ट्रीय

पत्नी से परेशान पति ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद

india-vs-pakistan-sushma-swarajएजेंसी/ ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गाजियाबाद पुलिस से न्याय की गुहार लगाने वाली एनआरआई महिला रुपये ऐंठने के लिए पति को सोशल साइट पर बदनाम कर रही है।
 

महिला के पति ने सिहानी गेट पुलिस को ईमेल के जरिए जवाब भेजकर यह दावा किया है। उसका कहना है कि पत्नी उसे झूठे केस में फंसाना चाहती है, इसलिए सोशल साइट के जरिए पुलिस को गुमराह कर रही है।

अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर एनआरआई युवक ने बताया कि वह पटेल नगर, गाजियाबाद के रहने वाले हैं। वह आठ साल से अमेरिका में हैं। उन्होंने मैट्रीमोनियल साइट के जरिए क्रॉसिंग्स रिपब्लिक की एक सोसायटी में रहने वाली युवती से मार्च 2015 में शादी की थी। 

पत्नी ने शादी के  अगले दिन से ही ससुराल में रहने से इंकार कर दिया तो चार दिन वह पत्नी संग दिल्ली के होटल में रहे। इसके बा पत्नी के साथ अमेरिका चले गए। वहां महिला ने उनके बैंक खातों की जानकारी ली। उन्होंने पत्नी को बैंक खातों में भी हिस्सेदार बना लिया। 

क्रेडिट, डेबिट कार्ड दे दिए, जिनके माध्यम से पत्नी ने रकम निकाल ली। एनआरआई युवक ने बताया है कि पत्नी उनसे अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए मोटी रकम मांगती थी, जिन्हें पूरा न कर पाने पर वह उन्हें टॉर्चर करने लगी।

 
एक बार उन्हें चाकू से वार कर घायल भी दिया था। उनकी शिकायत पर अमेरिकन पुलिस ने पत्नी के खिलाफ कार्रवाई भी की थी। युवक का कहना है कि अब वह पत्नी से अलग अमेरिका में रहते हैं।

तलाक के लिए अमेरिका की कोर्ट में अर्जी भी डाल दी है, जिस पर सुनवाई की जा रही है। पत्नी इंडिया में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के जरिए उनके परिजनों को भी परेशान करती है।

बता दें कि एक सप्ताह से एक युवती गाजियाबाद पुलिस को ट्विटर पर शिकायत कर रही है कि उसका पति उससे अमेरिका में ज्वैलरी लूट कर गाजियाबाद भाग आया है। 

दोनों पक्षों की शिकायत मिली है। इस संबंध में साक्ष्य मांगे गए हैं। घटनास्थल अमेरिका का होने के कारण दोनों पक्षों को अमेरिका की एंबेसी में शिकायत करने के  लिए कहा गया है, अभी इस मामले में सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।- अवनीश गौतम, इंस्पेक्टर सिहानी गेट

 
 

Related Articles

Back to top button