स्पोर्ट्स

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से पहले करोड़ों का बिल देखकर एमसीए का माथा ठनका

  • team-indiaमुंबई में भारत और इंग्लैंड के बीच 8 दिसंबर को होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) को दो अलग-अलग नोटिस मिले हैं. इन नोटिस में एमसीए को 3.6. करोड़ और 6.66 करोड़ रुपए के बिल चुकाने को कहा गया है. ये बिल एमसीए को 9 नवंबर और 18 नवंबर को भेजे गए. एमसीए से कहा गया है कि इन बिलों को वह 20 दिनों के भीतर चुकता करे. यदि ऐसा नहीं होता है तो उसकी संपत्ति को अटैच और सीज कर लिया जाएगा.

 

ये बिल मैच के दौरान पुलिस सुरक्षा के बदले चुकता करने को कहा गया है. मुंबई पुलिस ने ये नोटिस टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान बतौर पुलिस बंदोबस्त फीस के बदले देने को कहा है. इस दौरान मुंबई में पांच टी-20 मैच और तीन वार्म-अप मैच खेले गए थे.

 

साथ ही मुंबई पुलिस ने आईसीसी वूमेन वर्ल्ड कप-2013 के दौरान मुहैया कराई गई पुलिस सुरक्षा के लिए भी 6.66 करोड़ रुपए का बिल भेजा है. उस टूर्नामेंट में 13 अंतरराष्ट्रीय मैच और 7 वार्म-अप मैच खेले गए थे.

 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन इन बिलों को चुकता करने के मूड में नहीं है. एमसीए का कहना है कि भला कैसे हम महिलाओं के मैच के लिए 6.66 करोड़ का बिल चुकता कर सकते हैं, जबकि उस मैच के दौरान मैदान लगभग खाली था और नाम मात्र लोग ही उसे देखने आए थे.

 

कई मैचों में इंट्री भी फ्री में कर दी गई थी. यहां तक कि पुलिस ने वार्म-अप मैच के लिए बिल भेजे हैं. ऐसे में हमारे पास अपील करने के सिवा कोई चारा नहीं है.

 

 

उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में भारतीय टीम 2-0 से आगे है.

 

Related Articles

Back to top button