राष्ट्रीय

अभी-अभी: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सबको को देंगे घर, किया बड़ा वादा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण से संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है।प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मेरी सरकार ने सेना को मजबूत बनाया है। सेना में महिलाओं को बराबर का हक दिया गया है। दादा ने कहा कि सरकार ने 11 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई है। 

दादा ने कहा कि इसके साथ ही मोदी सरकार रोजगार बढ़ाने का काम कर रही है। स्किल इंडिया के कई कार्यक्रम सरकार चला रही है। 
उन्होंने कहा कि सरकार ने लाखों गरीबों को घर दिया है। आगे भी सरकार हर गरीब को घर देगी ये मेरा वादा है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए आरक्षण बढाकर चार प्रतिशत किया गया है। 
राष्ट्रपति इस मौके पर आखिरी बार अपनी शाही बग्घी में संसद भवन पहुंचे। राष्ट्रपति भवन पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने दादा का स्वागत किया। 
राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रपति का अभिभाषण शुरू हुआ। इस मौके पर प्रणब ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। 
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि नोटबंदी करके सरकार ने सबसे अच्छा काम किया। कालेधन के खिलाफ लोगों का सहयोग सराहनीय है। 
प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मेरी सरकार ने किसानों के लिए काम किया है। किसानों को समृद्ध बनाने के लिए उन्हें किसान क्रेडिट कार्ड दिए गए हैं। गरीबों को लिए पीएम आवास योजना चलाई है। 
दादा ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन जन आंदोलन बन गया। मेरी सरकार जनशक्ति को नमन करती है। यह बजट साइकल का ऐतिहासिक सत्र है। इस साल रेल और आम बजट पहली बार एक साथ पेश किया जा रहा है सबका साथ सबका विकास सरकार का पहला लक्ष्य है|

Related Articles

Back to top button