स्पोर्ट्स

IND vs AUS: 350 से ज़्यादा हुई ऑस्ट्रेलिया की बढ़त

पुणे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 204 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ 85 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम पर  359 रन की बढ़त बना ली है। 

जडेजा ने दिलाई भारत को पांचवी सफलता

जडेजा ने मिचेल मार्श को 31 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। जडेजा की गेंद पर साहा ने मार्श का कैच पकड़कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। भारत के लिए तीसरे दिन की ये पहली सफलता रही। उमेश यादव ने मैथ्यू वैड को 20 के स्कोर पर आउट कर भारत को छठी सफलता दी।  

दूसरी पारी में अश्विन ने झटके तीन विकेट

अश्विन ने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वॉर्नर (10) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने शॉन मार्श (00) को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई। अश्विन ने पीटर हैंड्सकौंब के तौर पर भारत को तीसरा विकेट दिलाया। हैंड्सकौंब 19 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद जयंत यादव ने मैट रेनशॉ (31) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

105 रन पर  सिमटी भारत की पहली पारी

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 105 रन ही बना सकी। भारत के आखिरी 7 विकेट तो महज 11 रन बनाकर ही गिर गए थे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिन गेंदबाज़ स्टीव ओ कीफ ने 6 विकेट लेकर भारत की कमर तोड़ दी थी। 

 260 रनों पर सिमटी मेहमानों की पहली पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 260 रन बनाए। दूसरे दिन की चौथी गेंद पर ही ऑस्ट्रेलियाई पारी सिमट गई। टीम के शीर्ष स्कोरर मैट रेनशॉ (68) रहे। दूसरे टॉप स्कोरर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (61) रहे।

Related Articles

Back to top button