अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन में मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहे लोगों को गाड़ी ने कुचला, 1 व्यक्ति की मौत, 8 घायल

उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने मस्जिद से निकल रहे राहगीरों को कुचल दिया. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हुए हैं. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेजा मे ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस इसे ‘संभावित आतंकी हमला’ मानकर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: GST: आम जनता को मिलेगी राहत, LPG होंगी सस्ती

लंदन में मस्जिद से नमाज पढ़कर लौट रहे लोगों को गाड़ी ने कुचला, 1 व्यक्ति की मौत, 8 घायलयह घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुई. वहीं लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारी घटनास्थल पर हैं और आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है. लंदन एंबुलेंस सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि सेवन सिस्टर्स रोड पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई हैं.

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि वे लोग मस्जिद से निकल रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार वाहन ने राहगीरों को रौंदना चाहा. वहीं एएफपी ने एक अन्य चश्मदीद के हवाले से बताया, ‘वह कई लोग घायल हुए थे, कई लोग चिल्ला रहे थे.’  

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव के लिये 6 नामांकन, लेकिन सभी होंगे रद्द

गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के हमले बढ़े हैं. 3 जून को हुए इसी तरह के हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे. इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी और इसके बाद गाड़ी को पास ही स्थित प्रसिद्ध बरो बाजार की तरफ ले गए और वहां मौजूद लोगों पर छुरे से हमला शुरू कर दिया था.

22 मार्च को एक व्यक्ति ने लंदन में वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी, जबकि एक पुलिसकर्मी को चाकू से मार डाला. इस हमले में कुल पांच लोग मारे गए.

वहीं 22 मई को एक आत्मघाती हमलावर ने पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कंसर्ट में 22 लोगों को मार डाला. एरियाना का कंसर्ट उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हो रहा था.

Related Articles

Back to top button