फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी के खिलाफ पोस्ट किया अश्लील कमेंट, वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन हुआ गिरफ्तार

सोशल मीडिया का चलन बड़ी तेजी से बढ़ रहा है लेकिन इसके कुछ खतरे भी हैं. ऐसे ही एक खतरा कर्नाटक के उत्तरा कन्नड़ जिले में सामने आया जब वॉट्सऐप ग्रुप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक कटेंट पोस्ट करने की वजह से ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

मोदी के खिलाफ पोस्ट किया अश्लील कमेंट, वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन हुआ गिरफ्तारकृष्ण सनाथम नायक नाम का आरोपी ‘द बालसे ब्वॉयज’ नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप चलाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने ग्रुप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक पोस्ट डाली थी जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया. सनाथम नायक पेशे से रिक्शा चलाता है. हालांकि आपत्तिजनक कंटेट ग्रुप के एक सदस्य गणेश नायक ने पोस्ट किया था, जिसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

मुर्देश्वर थाना क्षेत्र की पुलिस ने मामला दर्ज कर आईटी एक्ट के तहत नायक को न्यायिक हिरासक में ले लिया है. जबकि एक अन्य आरोपी बालकृष्ण नायक अभी फरार है. ये पहला मौका है जब किसी वॉट्सऐप ग्रुप कते एडमिन के पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने के चलते हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई 2017 सोमवार का राशिफल

ग्रुप एडमिन होगा जिम्मेदार
हाल ही में वाराणसी के जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक किसी फेसबुक और व्हाट्सऐप ग्रुप ऐडमिनिस्ट्रेटर पर FIR दर्ज की जा सकती है अगर ग्रुप में भ्रामक और फर्जी पोस्ट किए जा रहे हैं. एडमिन को ऐसे पोस्ट के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए और भ्रामक खबरों को अपने ग्रुप से हटाना चाहिए. इतना ही नहीं जो मेंबर ग्रुप में इसे खबरें पोस्ट कर रहा है तो उसे हटाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button