स्पोर्ट्स

इस बार इन 9 देशों की टेस्ट चैंपियनशिप को मान्यता दे सकती है ICC

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप योजनाओं को इस सप्ताह न्यूजीलैंड में होने वाली बैठक में स्वीकृति दे सकती है. खेल की नियामक इकाई कई वर्षों से तर्क दे रही है कि पांच दिवसीय प्रारूप की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए एक टेस्ट चैंपियनशिप की जरूरत है.

इस बार इन 9 देशों की टेस्ट चैंपियनशिप को मान्यता दे सकती है ICCउल्लेखनीय है कि टेलीविजन और मैदान पर टी-20 मैचों को तरजीह दी जा रही है. लेकिन प्रारूपों के विवाद और कुछ देशों को होने वाले नुकसान की आशंकाओं के मद्देनजर अब तक इसका लॉन्च टलता आ रहा है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी खबर के अनुसार आईसीसी 9 देशों की टेस्ट चैंपियनशिप की योजना के साथ आगे बढ़ी है. शुक्रवार को ऑकलैंड में होने वाली बैठक में इसे मंजूरी दी जा सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस चैंपियनशिप के पहले सत्र की शुरुआत 2019 में होगी, जो दो साल तक चलेगा. इसका फाइनल लॉर्ड्स में खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा कि लीग प्रतियोगिता में टेस्ट सीरीज को एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय संदर्भ दिया जाएगा, जिसमें उन्हें द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं से ज्यादा फायदा मिलेगा.

Related Articles

Back to top button