उत्तर प्रदेशराजनीति

आजम खान: ताज महल की तरह राष्ट्रपति भवन भी गुलामी की निशानी, उसे भी तोड़ा जाए

संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान ने कहा है कि ताजमहल के साथ-साथ राष्ट्रपति भवन को भी गिरा देना चाहिए क्योंकि वह भी गुलामी की याद दिलाता है।
आजम खान: ताज महल की तरह राष्ट्रपति भवन भी गुलामी की निशानी, उसे भी तोड़ा जाएमंगलवार (17 अक्टूबर) को मीडिया से बात करते हुए आजम ने कहा कि हम लोगों को गुलामी की सभी निशानियों को नष्ट कर देना चाहिए जो हमें याद दिलाती हैं कि उन्होंने हमपर राज किया था। मैंने पहले भी कहा है कि हमें संसद, कुतुब मिनार, राष्ट्रपति भवन, लाल किला और आगरा का यह ताज महल सब नष्ट कर देना चाहिए।

यह विवाद संगीत सोम के बयान के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने बाबर, अकबर और औरंगजेब को ‘गद्दार’ कहा था। सोम ने कहा था कि इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करके उन लोगों को महापुरुष बताया गया।

सोम ने कहा था कि इनका नाम इतिहास से हटेगा और देश के असली महापुरुष महाराणा प्रताप, शिवाजी आदि का इतिहास अब स्कूल कॉलेजों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा। सोम ने यह भी कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर भव्य बनेगा और उनके निर्माण को कोई नहीं रोक सकता।
 

 

Related Articles

Back to top button