राष्ट्रीय

अब सिर्फ मुंबई में ही नहीं, चलेंगी अन्य शहरों में भी लोकल ट्रेन

नई दिल्ली। मुंबई के अलावा अब देश के अन्य शहरों में भी वातानुकूलित लोकल ट्रेनों की सौगात दी जाएगी। कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और सिकंदराबाद में भी बहुत जल्द एसी लोकल ट्रेन की सुविधा शुरु की जाएगी। इन ट्रेनों में एसी कोच और ऑटोमैटिक दरवाजे लगेंगे। आपको बता दें कि रेलवे विभाग आने वाले कुछ ही दिनों में मुंबई के वेस्टर्न लाइन के उपनगरीय इलाकों चलने वाले 12 एसी कोच वाले एसी लोकल ट्रेनों की शुरुआत करने जा रहा है। अब सिर्फ मुंबई में ही नहीं, चलेंगी अन्य शहरों में भी लोकल ट्रेन

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, इस दिशा में हम काफी कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं। वास्तव में 2019-2020 के बीच चलने वाली सभी इएमयू ट्रेनों में एसी कोच और ऑटोमैटिक दरवाजे की सुविधा होगी। अब हम इन सुविधाओं को अन्य शहरों जैसे चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और सिकंदराबाद में भी लांच करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नई एसी कोच वाले ट्रेन और पुरानी ट्रेन एक साथ परिचालित की जाएंगी लेकिन उनके किराए की दर अलग-अलग होगी।

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मुंबई में पहली एसी लोकल ट्रेन की शुरुआत 25 दिसंबर या 1 जनवरी से चर्चगेट से बोरीवली के बीच की जाएगी। इसके अलावा रेलवे ने चर्चगेट से विरार स्टेशन तक रोजाना 10 एसी लोकल ट्रेनों की सेवा देने की योजना बनाई है। 

Related Articles

Back to top button