टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

पाक हमले में कैप्‍टन हुए शहीद, 5 दिन बाद था जन्‍मदिन

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी और एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों के हमले में कैप्टन कपिल कुंडू सहित सेना के 4 जवान शहीद हो गए। मात्र 23 साल के कैप्टन कुंडू गुरुग्राम (गुड़गांव) के नजदीक रनसिका गांव के रहने वाले थे। वह अपनी विधवा मां के इकलौते लड़के थे और 10 फरवरी को उनका जन्मदिन था। पहले पति को और अब बेटे को खोने के बाद उनकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। कैप्टन कुंडू के दादा ने इस कायराना हमले के लिए पीएम मोदी से पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की है।पाक हमले में कैप्‍टन हुए शहीद, 5 दिन बाद था जन्‍मदिन

पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में एलओसी पर गोलाबारी की। उन्होंने इस हमले में एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों का भी इस्तेमाल किया। सेना की 15 जेएंडके लाइट इन्फेंट्री यूनिट के कैप्टन कपिल कुंडू इन दिनों जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में तैनात थे। कैप्टन कपिल से बड़ी उनकी दो बहनें हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। 

कैप्टन कुंडू की पढ़ाई पटौदी जिले के डिवाइन डेल इंटरनैशनल स्कूल से हुई थी। साल 2012 में कपिल का एनडीए में चयन हुआ था, जहां से वे इंडियन अर्मी के लिए चुने गए थे। बताया गया कि उनमें बचपन से ही देशभक्ति का जज्बा कूट-कूटकर भरा था। एनडीए में ट्रेनिंग के दौरान भी उनके जोशीले और देशप्रेम के व्यवहार से हर कोई परिचित था। 

दादा बोले, इकलौता पोता था हमने तो सब खो दिया 
शहीद कैप्टन कपिल कुंडू के दादा ने पीएम मोदी से बेहद भावुक अपील करते हुए कहा, ‘हमें फख्र है कि पोता सीमा पर शहीद हुआ। हमारा इकलौता पोता था, हमने तो सब कुछ खो दिया। पीएम मोदी जी से कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान से इसका बदला लिया जाए। सिर्फ दिलासा देने से बात नहीं बनेगी।’ 

हैवी फायरिंग और शेलिंग बता दें, पाकिस्तान ने कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास राजौरी और पुंछ जिलों में फिर सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तानी की ओर से की जा रही हैवी फायरिंग और शेलिंग में जवान समेत पांच लोग घायल हुए हैं। इंडियन आर्मी ने कहा कि सीजफायर वॉयलेशन का जवाब दिया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि LoC के पास राजौरी-पुंछ के सीमावर्ती गांवों और बॉर्डर पोस्ट को पाकिस्तानी रेंजर्स ने निशाना बनाया। हैवी फायरिंग और शेलिंग की गई। इंडियन आमी इसका करारा जवाब दे रही है।

 

ये हुए शहीद 
शहीद सैनिकों में कश्मीर के सांबा के रोशनलाल (42) और कठुआ के शुभम (23), ग्वालियर के राम अवतार (27) भी शामिल हैं। वहीं, इस गोलाबारी में बीएसएफ 126वीं बटालियन के एएसआई आजाद सिंह, लांस नायक इकबाल अहमद और जवान किशोर कुमार घायल हो गए हैं। 
 

Related Articles

Back to top button