राजनीतिराष्ट्रीय

गठबंधन पर रजनी का बड़ा बयान, ‘केवल समय देगा इस सवाल का जवाब’

तमिलनाडु की राजनीति में दक्षिण भारत के दो सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन की एंट्री ने वहां सियासी माहौल को दिलचस्प बना दिया है। दोनों अभिनेताओं के साथ आने और संभावित गठबंधन को लेकर चर्चा भी जोरों पर है। कमल हासन के साथ गठबंधन पर पूछे गए सवाल को टालते हुए अब रजनीकांत ने कहा, ‘इस सवाल का जवाब सिर्फ समय देगा।’गठबंधन पर रजनी का बड़ा बयान, 'केवल समय देगा इस सवाल का जवाब'

दरअसल, रजनीकांत पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी आगामी तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उधर, अब हासन भी अपनी राजनीतिक पार्टी लेकर आ रहे हैं। 21 फरवरी को पार्टी के नाम का भी ऐलान हो सकता है। तब कमल हासन की पार्टी के ऐलान पर प्रतिक्रिया देते हुए रजनी ने उन्हें उनके सियासी आगाज की लेकर खुशी जाहिर की थी और शुभकामनाएं भी दी थी। इसके बाद से माना जा रहा था कि रजनीकांत कमल हासन से आगामी चुनाव के लिए हाथ मिला सकते हैं। 
रजनीकांत इससे पहले भी कमल हासन के साथ गठबंधन का संकेत दे चुके हैं। कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में कमल के साथ मंच साझा कर रहे रजनी ने कहा था, ‘जब मैंने कमल हासन से पूछा कि राजनीति में सफल होने के लिए क्या करते हैं, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे साथ आओ, तब मैं आपको बताऊंगा कि इसके लिए क्या करना है।’ वहीं कमल हासन ने भी पिछले साल एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर रजनीकांत राजनीति में आते हैं तो मैं उनके साथ हाथ मिलाऊंगा। 

हालांकि एक दूसरा पहलू भी है। कुछ लोग रजनीकांत और कमल हासन की तुलना एमजीआर और शिवाजी गणेशन से कर रहे हैं। दोनों ही तमिल के चर्चित कलाकार थे और राजनीति में शामिल हुए थे लेकिन राजनीतिक लड़ाई में शिवाजी एमजीआर से हार गए थे। लोग रजनीकांत को एमजीआर और कमल को शिवाजी मान रहे हैं। एमजीआर खुद सामाजिक कार्य करके अपना एक बड़ा फैन बेस तैयार करने में सफल रहे थे। वहीं, शिवाजी की छवि एक अभिनेता से अधिक एक नेता के रूप में लोग पचा नहीं सके। 

Related Articles

Back to top button