उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

विधानसभा के बाहर धरने पर राबड़ी, बिहार सरकार पर लगाया मनमानी करने का आरोप

बिहार सरकार से नाराज पूर्व सीएम राबड़ी देवी बुधवार को विधान परिषद के एंट्री गेट पर धरने पर बैठ गईं. उनके साथ कई विधायक भी धरने पर बैठ गए और नीतीश सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे. इस दौरान राबड़ी ने सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए, लेकिन वो सरकार का पक्ष लेते है. उनकी मांग है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे को बर्खास्त किया जाए. राबड़ी देवी ने सरकार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इन लोगों की चले तो बिहार को जला दें.

राबड़ी देवी ने कहा, ‘गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे दोनों बिहार में आकर माहौल खराब करते हैं. गिरिराज सिंह ने मुझे नहीं नीतीश कुमार को चेतावनी दी है. नीतीश कुमार कहते है कि बिहार में माहौल खराब नहीं होने देंगे, अब नीतीश कुमार गिरिराज सिंह को रोकें.’

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सारे लोगों को संरक्षण दे रहे हैं. नीतीश के संरक्षण के बिना ऐसे बयान संभव नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि अश्विनी चौबे का बेटा अब तक फरार क्यों है? उसे जल्द गिरफ्तार किया जाए.

बता दें कि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राजद सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. सभापति ने पहले हंगामा नहीं करने के लिए कहा, लेकिन जब राजद सदस्य नहीं माने तो उन्हें बाहर जाने के लिए कह दिया. इस पर सदस्य नाराज हो गए और सदन से वॉकआउट कर गए.

इसके बाद  राबड़ी ने सदन में सभापति से कहा कि आप विपक्ष को सदन से फिंकवा दीजिए. इसके बाद राजद विधायकों ने विधान परिषद के प्रवेश द्वार पर ही धरना दे दिया और सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे.

Related Articles

Back to top button