अपराधउत्तर प्रदेशलखनऊ

OMG: एक भाई ने ही कराई अपने भाई की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

लखनऊ में खून के रिश्ते को खूनी रंजिश में बदल देने की वारदात सामने आई है. एक भाई ने अपने बड़े भाई की हत्या इतने नृशंस तरीके से कराई कि यकीन करना मुश्किल था. क्या सगा भाई भी इस कदर हैवान हो सकता है?OMG: एक भाई ने ही कराई अपने भाई की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

मामला लखनऊ के इंदिरा नगर के डी-ब्लॉक का है, जहां गुरुवार को तीन बेटों का पिता जब लौटा तो घर में बड़े बेटे का खून से लथपथ शव देखा. 30 साल के मनीष के शरीर पर चाकू के कई वार थे, गले और शरीर के कई हिस्सों में चाकू से गोदा गया था.

दरअसल, भाई की हत्या का पूरा प्लान मनीष के छोटे भाई मुकुंद और उसके दोस्तों ने बनाया था. हाल ही में पिता सुरेश ने प्रॉपर्टी का बंटवारा तीनों बेटों में किया था. लेकिन मंझला बेटा मुकुंद बंटवारे से नाखुश था.

इस बीच, मनीष की शादी नौकरी पेशा लड़की से तय थी. पिता सुरेश ने हरदोई स्थित गांव और लखनऊ में संपत्ति का बंटवारा किया था. इसमें मुकुंद को लगता था कि बड़े भाई को पिता ने ज्यादा दिया है बल्कि उसके पास सरकारी नौकरी भी है और उसके होने वाली पत्नी भी सरकारी नौकरी में है. ऐसे में छोटा होने की वजह से उसके हाथ बहुत कुछ ज्यादा नहीं लग रहा. इसी सोच के साथ उसने अपने भाई को मारने का प्लान बनाया.

मुकुंद जब घर लौटा तो बड़े भाई के शव से लिपट कर ज़ोर-ज़ोर से रो रहा था, लेकिन डॉग स्क्वायड की जांच, मुकुंद की मोबाइल लोकेशन और बदलते बयान पुलिस को शक पैदा करने के लिए काफी थे.

लखनऊ एसएसपी ने जब एक सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो उसमें चेहरे पर रुमाल बांधकर सीसीटीवी का कैमरा घुमाता एक शख्स नजर आया और यहीं से इस हत्या की गुत्थी सुलझने लगी. घर के पास का सीसीटीवी कैमरे को मुंह पर रुमाल बांधकर घुमाता कोई और नहीं बल्कि खुद मुकुंद था.

कड़ाई से पूछताछ में यह बात सामने आ गई कि मुकुंद ने ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर भाई को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया और फिर बेहद ही नेशंस तरीके से उसे मौत के घाट उतार दिया.

Related Articles

Back to top button