जीवनशैली

बेकिंग सोडा और नींबू साथ मिलकर करते हैं कई तरह के कैंसर को खत्म, जाने कैसे ?

नींबू ना सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि कई बड़ी-बड़ी बीमारी को भी दूर भगाता है। ये एक ऐसा फल है जो आपके बालों की, दांतो की, त्वचा की सारी परेशानी से राहत दिलाता है। साथ ही इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी उतना ही ज्यादा आसान है। इसके अलावा ये कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को खत्म करने की ताकत रखता है। एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि नींबू में लीमोनॉइड्स फाइटोकेमिकल्स होते है जिनमें एंटी कैंसर तत्व पाए जाते हैं।

बेकिंग सोडा और नींबू साथ मिलकर करते हैं कई तरह के कैंसर को खत्म, जाने कैसे ?रिसर्च में ये पाया गया है एक नींबू में 12 तरह के कैंसर से लड़ने की ताकत होती है। कीमोथेरेपी और नारकोटिक प्रोडक्ट की तुलना में नींबू हजार गुणा बेहतर और असरदार पाया गया है। अगर नींबू के साथ बेकिंग सोडा का इस्तेमाल किया जाए तो ये ज्यादा असरदार होगा। जानिए कैसे ये करता है अपना काम।

अगर आप 1 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा,1 नींबू का रस और 240ml उबालकर ठण्डा किए हुए पानी को एक साथ मिलाकर ये घोल तैयार करेंगे तो आपको कई तरह के फायदे मिलेंगे। इस घोल को एक दिन में 3 बार पिएं। इससे शरीर में pH लेवल बैलेंस्ड रहेगा। कोई साइड इफेक्ट न होने के कारण भी आप इसे कैंसर रोगियों को कई तरीके के फायदे मिलेंगे। लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें या किसी डॉक्टर की निगरानी में ही इसका इस्तेमाल करें।

इसके अलावा नींबू और बेकिंग सोडा का ये मिश्रण आपको कई सी बिमारियों से भी राहत दिलाता है। ये आपके पेट की सारी परेशानी को भी खत्म करता है। ये पेट के ऐसिड को कम करता है और पाचन शक्ति को मजबूत बनाता है। साथ ही ये शरीर का Ph भी सही करता है।

Related Articles

Back to top button