अद्धयात्म

अपनी जन्मदिन की तारीख से जानिए, लव मैरिज होगी या फिर अरेंज

शादी की दहलीज पर खड़े हर युवक और युवती के शहर में इस सवाल रहता है कि उनकी शादी लव मैरिज होगी या फिर अरेंज. अगर आप को भी इस सवाल परेशान करता है तो आपके परेशानी का समाधान लेकर आए हैं हम. यहां आज आपको बताएंगे कि आप की बर्थ डेट क्या संकेत देती है.

जिन लोगों की जन्म की तारीख 1,10, 19, और 28 होती है. उनका मूलांक 01 होता है. ऐसे लोग अक्सर शर्मीले होते हैं.यह खुद से कभी प्यार की पहल नहीं करते हैं. इसलिए इन लोगों की लव मैरिज थोड़ी मुश्किल होती है.

2, 11, 20 और 29 तारीख में जन्म लेने वाले के लोगों का मूलांक 02 होता है. यह लोग सोच समझकर प्यार करते हैं. प्यार में पड़ने के बाद यह कभी पीछे नहीं हटते हैं.

जो लोग किसी भी महीने की 3, 12, 21 या फिर 30 तारीख को जन्म लेते हैं उनकी लव मैरिज होती है और वह सफल भी होती है.

जिन लोगों के जन्म की तारीख का मूलांक 4 होता है वह प्यार पर कभी विश्वास नहीं करते हैं. प्रेम संबंध तो बनाते हैं लेकिन प्रेम से विवाह नहीं कर पाते हैं. और ना ही कभी इसको लेकर गंभीर होते हैं.

जिनके जन्म का मूलांक 5 होता है वह लोग पारंपरिक रिश्तो को निभाने में यकीन रखते हैं. और परिवार की सहमति से ही शादी करते हैं. लव मैरिज के चांसेस कम होते हैं.

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या फिर 24 तारीख को होता है उनका मूलांक 6 होता है. यह लोग प्रेम विवाह में में सफल रहते हैं लेकिन कई प्रेम संबंधों के चलते सही इंसान को खो देते हैं.

जिनकी जन्म की तारीख का मूलांक 7 होता है. वह लोग प्यार तो करते हैं लेकिन शादी करने से बचते हैं अंत में परिवार की रजामंदी से ही शादी करते हैं.

8 मूलांक वाले लोग लव मैरिज ही करते हैं उनका फैसला भी सही होता है. पति पत्नी के बीच रिश्ते जीवनपर्यंत सही बने रहते हैं.

9 मूलांक वाले लोग लव मैरिज करते हैं. लेकिन सफल कम ही हो पाते हैं. शुरुआती रुझान में इनकी दिलचस्पी लव मैरिज में नहीं रहती है.

Related Articles

Back to top button