दिल्लीराज्य

दिल्‍ली: जमीन खरीदना चाहते हैं तो DDA 10 सितंबर के बाद देगा ऑनलाइन प्लॉट लेने का मौका

ग्रुप हाउसिंग योजना (Group housing scheme) के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) खाली प्लाटों की ऑनलाइन नीलामी जल्द शुरू कर सकता है। योजना के पहले चरण में रोहिणी में चिह्न्ति पांच प्लॉटों की नीलामी की जाएगी। इसके बाद दिल्ली के अन्य इलाकों में नीलामी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। यह योजना 10 सितंबर तक शुरू हो सकती है।

राज्‍यपाल ने दी नीलामी को मंजूरी
13 अगस्त को ही राजनिवास में हुई डीडीए बोर्ड की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ग्रुप हाउसिंग योजना के लिए प्लॉटों की नीलामी के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। मंजूरी मिलने के साथ ही डीडीए ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

60 से अधिक खाली प्‍लॉटों की होगी नीलामी
जानकारी के मुताबिक ग्रुप हाउसिंग योजना में डीडीए अलग-अलग इलाकों में 60 से अधिक खाली प्लॉटों की नीलामी करेगा। इनका साइज कम से कम तीन हजार वर्ग मीटर से 10 हजार वर्ग मीटर तक होगा। नीलामी में एक व्यक्ति से लेकर साझीदार फर्म भी भाग ले सकेंगी, लेकिन उन्हें फ्लैट ग्रुप हाउसिंग योजना के तहत ही बनाने होंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए आवास बन सकें।

डीडीए के उपाध्यक्ष तरुण कपूर ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग के लिए रोहिणी में प्लॉट चिह्न्ति कर लिए गए हैं। दूसरी जगह भी प्लॉट चिह्न्ति किए जा रहे हैं। 10 सितंबर तक प्लॉटों की ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया शुरू कर देंगे.

Related Articles

Back to top button