लखनऊस्पोर्ट्स

चीमा अकादमी और राॅयल हाॅकी अकादमी अंतिम चार में

लखनऊ। चीमा अकादमी और राॅयल हाॅकी अकादमी ने अखिल भारतीय केएल गर्ग-केडी सिंह बाबू बालक अंडर-14 प्राइजमनी हाॅकी प्रतियोगिता  में क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हाॅकी स्टेडियम में आज खेले गए दोनों क्वार्टर फाइनल एकतरफा रहे। चीमा अकादमी ने पहले क्वार्टर फाइनल में पश्चिम बंगाल को 7-0 से मात दी।

अखिल भारतीय बालक अंडर-14 प्राइजमनी हाॅकी प्रतियोगिता  
चीमा अकादमी से गुरान सिंह ने आठवें व 14वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। हालांकि पश्चिम बंगाल की टीम ने वापसी की कोशिश की लेकिन प्रतिद्वंद्वी के खेल के आगे टीम समर्पण कर बैठी। इसके बाद टीम से वरूण राठौड़ ने 22वें व गुरान ने 28वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागकर टीम को मध्यांतर तक 4-0 से बढ़त दिला दी।
मध्यांतर के बाद सुखमनप्रीत सिंह ने 33वें, वरूण राठौड़ ने 41वें व दीपक प्रीत सिंह ने 51वें मिनट में गोल दागे जिससे चीमा अकादमी ने 7-0 से मैच अपनी झोली में डाल लिया।

रायल हाॅकी अकादमी ने शाहाबाद हरियाणा को 7-1 से हराया

दूसरे क्वार्टर फाइनल में रायल हाॅकी अकादमी ने शाहाबाद हरियाणा को 7-1 से मात दी। इस मैच में रायल अकादमी के खिलाड़ियों ने गोल की ताबड़तोड़ बौछार कर दी। रायल हाॅकी अकादमी से युवराज सिंह (10वां, 49वां मिनट) व सुखपाल सिंह (27वे मिनट में पेनाल्टी कार्नर, 48वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे। अजयपाल सिंह (28वां), हमनप्रीत सिंह (30वां मिनट, पेनाल्टी कार्नर) व सैमुअल (53वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। शाहाबाद से अंश ने 43वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

कल के मैच

तीसरा क्वार्टर फाइनलः 
यमुनानगर हरियाणा बनाम नीलगिरि हाॅकी ऊटी (दोपहर 1ः30 बजे)
चौथा क्वार्टर फाइनलः यूपी ग्रेेस बनाम करनाल हरियाणा (दोपहर 3ः00 बजे)।

Related Articles

Back to top button