ज्ञान भंडार

आज मीन में नीच भाव में प्रवेश करेगा बुध, इन राशिवालों की बढ़ेंगी परेशानियां

आज बुध ग्रह अपनी नीच राशि मीन में प्रवेश करेगा और 25 अप्रैल तक इसी राशि में स्थित रहेगा। ज्योतिष के नियमानुसार, कोई भी ग्रह अपनी नीच राशि में पी़ड़ित, बलहीन या कमजोर होता है। ऐसी स्थिति में बुध ग्रह के फल बहुत ज्यादा सकारात्मक नहीं होंगे। बुध ग्रह के नकारात्मक प्रभाव से ये पांच राशि के लोग प्रभावित हो सकते हैं।

मेष-
इस दौरान मेष राशि के जातकों को नकारात्मक फलों की प्राप्ति हो सकती है। बुध मेष राशि वालों के व्यय भाव में प्रवेश करेगा, जिसकी वजह से आपके खर्चों में वृद्धि होगी। खर्चे आवश्यकता से अधिक बढ़ जाएंगे। मानसिक तनाव भी रहेगा। बुध यहां से आपके शत्रु भाव को भी देखेगा। इस दौरान आपको अपने शत्रुओं की चाल से थोड़ा बचकर रहना होगा। उनसे सतर्क रहें और अपनी सेहत का ध्यान रखें।

कर्क-
बुध ग्रह इस गोचर के दौरान आपके भाग्य भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपके भाग्य में कमी होगी। इस दौरान आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी से वाद-विवाद बढ़ने से मानसिक परेशानी बढ़ेगी। गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति से रिश्ते खराब हो सकते हैं। इस समय आपको यात्रा करने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

कन्या-
बुध ग्रह आपके सप्तम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से मतभेद होने की प्रबल संभावना है। हालांकि बुध स्वयं इस राशि का स्वामी है। इसलिए इस दौरान आपको अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम देखने को मिलेंगे।

तुला-
गोचर के दौरान नीच भाव का बुध आपके शत्रु भाव में प्रवेश करेगा। ये समय आपके लिए परेशानी भरा समय है। आपके काम अटकेंगे। शत्रुओं से भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। धैर्य के साथ ही किसी काम को पूरा करें। वरना मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक-
गोचर के दौरान बुध आपके संतान भाव में गोचर करेगा। इस दौरान संतान की सेहत बिगड़ सकती है। प्यार और रोमांस में भी कमी आएगी। इस बीच जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें। आपके अटके हुए काम बुध के मीन राशि में गोचर से पूरे होंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले जातकों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button