उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगलखनऊ

लखनऊ में चौक-मड़ियांव की 2 गलियां की गई सील


लखनऊ। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मंगलवार को लखनऊ में चौक की बावर्ची गली और मड़ियांव के मुतक्कीपुर गांव की एक गली को सील कर दिया गया। इन जगहों पर सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है। इससे पहले राजधानी में कैंट, कैसरबाग, वजीरगंज, सआदतगंज और तालकटोरा के कुछ इलाकों को सील किया गया था।

एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि 4 अप्रैल को बावर्ची गली से दस जमातियों समेत 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सोमवार को कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट से पता चला कि इनमें एक शख्स कोरोना पॉजिटिव है। देर रात इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। मंगलवार सुबह पुलिस ने पूरी गली को सील कर दिया। लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है।

एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक, मड़ियांव के मुतक्कीपुर की एक गली में रहने वाला शख्स दिल्ली की जमात में शामिल होकर 18 मार्च को घर लौटा था। जानकारी मिलने पर उसका टेस्ट करवाया गया। जांच में वायरस पॉजिटिव होने पर उसे बीकेटी के जीसीआरजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिस गली में मरीज रहता था उसे एहतियातन सील कर दिया गया है। वहीं, कसाईबाड़ा में बेवजह घरों से बाहर निकल भीड़ लगाने पर पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

केजीएमयू में भर्ती तीन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मंगलवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक केजीएमयू से चार मरीज ठीक होकर घर लौट चुके है। मंगलवार को डिस्चार्ज होने वालों में एक केजीएमयू के रेजिडेंट डॉक्टर है जो पहली कोरोना पॉजिटिव महिला का इलाज करने के दौरान संक्रमित हुए थे। वहीं, दूसरा मरीज संक्रमित महिला का चचेरा भाई है। तीसरा मरीज 19 साल का युवक है जो लंदन की यात्रा कर लौटा था। ये सभी लोग अपने-अपने घरों में 14 दिन तक सेल्फ क्वारंटान रहेंगे।

Related Articles

Back to top button