टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

कोरोना, अम्फान, टिड्डी, योग समेत तमाम बातों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में किया जिक्र

नई दिल्ली : लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए तीसरी बार रविवार को देशवासियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश अब धीरे-धीरे खुल रहा है इसलिए हमें और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बाकी देशों की तुलना में भारत में कोरोना ज्यादा नहीं फैला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना एक ऐसी आपदा है जिसका पूरी दुनिया के पास कोई इलाज नहीं है। पहले का अनुभव नहीं है। ऐसे में हम नई चुनौतियां, परेशानियां अनुभव कर रहें हैं। ये दुनिया के हर देश में हो रहा है इसलिए भारत भी इससे अछूता नहीं है। सबके सामूहिक प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई बहुत मजबूती से लड़ी जा रही है। हमारी जनसंख्या ज्यादातर देशों से कई गुना ज्यादा है, फिर भी हमारे देश में कोरोना उतनी तेजी से नहीं फैल पाया, जितना दुनिया के अन्य देशों में फैला।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में इनोवेशन मेरे दिल को छू गया गांवों से लेकर शहरों तक, छोटे व्यापारियों से स्टार्टअप तक, हमारी लैब्स कोरोना लड़ाई में नए-नए तरीके इजाद कर रही हैं, नए इनोवेशन कर रहे हैं। किसी भी परिस्थिति को बदलने के लिए इच्छाशक्ति के साथ ही बहुत कुछ इनोवेशन पर भी निर्भर करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना का टीका पर हमारी लैब्स (प्रयोगशाला) में जो काम हो रहा है उस पर तो दुनियाभर की नजर है और हम सबकी आशा भी। कोरोना एक ऐसी आपदा जिसका पूरी दुनिया के पास कोई इलाज नहीं है। पहले का अनुभव नहीं है। हमारी लैब्स कोरोना लड़ाई में नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button