उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिलखनऊ

मायावती ने विपक्ष को दी नसीहत

कहा, सरकार के साथ मिलकर चीन को सबक सिखाना चाहिए

लखनऊ: भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इस बीच राजनीतिक बयानबाजी भी जमकर हो रही है।कोई केंद्र सरकार की आलोचना कर रहा है तो कोई केंद्र सरकार के पक्ष में बयां देकर हौसला अफजाई कर रहा है।

इसी कड़ी में बसपा प्रमुख मायावती ने सरकार का पक्ष लेते हुए साफ कहा कि चीन के खिलाफ किसी भी एक्शन में विपक्ष को सरकार के साथ रहना चाहिए। सरकार व विपक्ष को मिलकर चीन को सबक सिखाना चाहिए। मायावती ने कहा कि चीन के साथ जारी गतिरोध के मसले पर सरकार और विपक्ष को एकजुट होने तथा देशहित और सीमा की रक्षा का काम सरकार पर छोड़ देना चाहिए।

मायावती ने ट्वीट में कहा कि अभी हाल ही में 15 जून को लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मियों की मौत से पूरा देश काफी दुःखी, चिन्तित व आक्रोशित है। इसके निदान के लिए सरकार और विपक्ष दोनों को पूरी परिपक्वता तथा एकजुटता के साथ काम करना है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ऐसे कठिन एवं चुनौतीपूर्ण समय में भारत सरकार की अगली कार्रवाई के संबंध में लोगों और विशषज्ञों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन मूल रूप से यह सरकार पर छोड़ देना बेहतर है कि वह देशहित और सीमा की रक्षा हर हाल में करे, जो कि हर सरकार का दायित्व भी है।

गौरतलब है कि इससे पहले मायावती ने कहा था कि अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है। अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है।

Related Articles

Back to top button