अपराधटॉप न्यूज़फीचर्डराज्यहरियाणा

2 करोड़ के बीमे की रकम के लिए व्यापारी ने रची खुद को जलाने की साजिश

2 करोड़ के बीमे की रकम के लिए व्यापारी ने रची खुद को जलाने की साजिश

हिसार (एजेंसी): कोरोना महामारी में अर्थ व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है जिसके चलते हरियाणा के हिसार में एक व्यापारी ने बीमा के 2 करोड़ रुपये हड़पने के लिए खुद की मौत का नाटक किया, और एक कार में किसी को जला दिया।

साजिश का खुलासा उस वक्त हुआ जब हरियाणा पुलिस ने व्यापारी को छत्तीसगढ़ से जीवित पकड़ लिया है और उसे हरियाणा लेकर वापस आ रही है।

7 अक्टूबर को हिसार के हांसी शहर से एक सनसनीखेज खबर आई। रिपोर्ट के मुताबिक यहां दो बदमाशों ने एक व्यापारी को कथित रूप से एक कार में जिंदा जला दिया।

2 करोड़ के बीमे की रकम के लिए व्यापारी ने रची खुद को जलाने की साजिश

पुलिस के मुताबिक कुछ बदमाश बाइक से कार का पीछा कर रहे थे। खतरे का आभास होते ही व्यापारी ने अपने परिजनों को फोन पर बताया कि कार में कुछ लोग उसका पीछे कर रहे हैं। इससे पहले कि परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचते बदमाश कथित रूप से कार में आग लगा चुके थे। जब परिवार घटनास्थल पर पहुंचा तो कार और उसमें बैठा शख्स पूरी तरह से जल चुका था।

इस मामले में जिस व्यापारी की कथित रूप से मौत की बात सामने आई थी, उसका नाम राम मेहर था। इस शख्स की बरवाला में डिस्पोजल ग्लास की फैक्ट्री है। दावा किया गया कि वो मंगलवार देर रात अपनी कार से कहीं जा रहा था और उनके पास 11 लाख कैश भी था। उस वक्त दावा किया गया कि बदमाशों ने व्यापारी से 11 लाख रुपये लूट लिए और उसे कार समेत जला दिया।

यह भी पढ़े:—  मुआवजे और सरकारी नौकरी के लिए नहीं किया जा रहा पुजारी का अंतिम संस्कार 


तब उपलब्ध सूचना के आधार पर हिसार के सदर थाना प्रभारी ने कहा था कि व्यापारी जा रहा था। उस वक्त महजत के पास दो बाइक सवारों ने कार को घेर लिया और कार रोककर पैसे लूटने के बाद कार को आग लगा दी।

हिसार पुलिस जब इस मामले की जांच करने लगी, तो उन्हें मामले में गड़बड़ी नजर आई। जांच के दौरान पुलिस तब हैरान रह गई जब पुलिस ने इस शख्स को छत्तीसगढ़ में जिंदा पकड़कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि इस शख्स ने बीमा के 2 करोड़ रुपये हड़पने के लिए खुद की मौत की साजिश रची

पुलिस के मुताबिक व्यापारी के परिवार ने दावा किया था कि उसका अपहरण कर लिया गया था और उसके साथ लूटपाट की घटना हुई थी, लेकिन पुलिस जब क्राइम सीन पर पहुंची तो यहां से साजिश से पर्दा उठता चला गया।

यह भी देखें:— मासूम से दुष्कर्म की वारदात , पड़ोस के युवक पर दुष्कर्म का आरोप

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि जो कंकाल पुलिस को गाड़ी से मिला है, वह भी किसी इंसान का ही है। ऐसे में यह भी हो सकता है कि इस षड्यंत्र को रचने के लिए उसने किसी व्यक्ति की हत्या की हो। यह जांच का विषय है और राममेहर के आने के बाद उससे पूछताछ के बाद ही इस बात का खुलासा होगा।


इसके अलावा जांच में यह भी सामने आया कि उसका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा था कि और उसके ऊपर कुछ कर्ज था। अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि जिस शख्स की जली हुई लाश कार में मिली थी, वो कौन था।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

Related Articles

Back to top button