स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ब्लैक लाइव्स मैटर का इस तरह करेंगे समर्थन

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत 27 नवम्बर को वनडे सीरीज के पहले मैच से होगी. इस बीच ऑस्ट्रेलिया टीम ने योजना बनायीं है कि हर मैच से पहले मूल निवासी (देशज) की संस्कृति को सम्मान के लिए मैच से पहले मैदान पर नंगे पांव उतरकर गोलाकार सर्किल में खड़े होंगे. इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे उपकप्तान पैट कमिंस के अनुसार हमने नंगे पांव गोलाकार हालात में खड़ा होने का निर्णय लिया है और हर सीरीज की शुरुआत में ऐसा होगा.

ये भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया दौरा : टीम इंडिया घोषित, इस वजह से रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

कमिंस के अनुसार हमारी टीम को अपने देश में और दुनिया में नस्लवाद की प्रॉब्लम के खिलाफ ये सही तरीका होगा. इस बारे में ईएसपीन क्रिकइंफो कि रिपोर्ट के अनुसार कमिंस ने कहा कि हम अपने स्तर पर इसे रोकने और बेहतर होने की कोशिश कर सकते हैं. ये एक छोटी पहल है जिसे हम इस गर्मी (आने वाले सीजन) में शुरू करने वाले हैं.

ये भी पढ़े : भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरा: वनडे, टी20 और टेस्ट मैचों की तारीखों का हुआ ऐलान

ये हमारे लिए आसान फैसला है. मुझे लगता है कि हम इसकी शुरुआत कर सकते हैं कि हमने अतीत में ज्यादा काम नहीं किया है. कमिंस ने इंग्लैंड दौरे पर टीम के घुटनों के बल बैठने के खिलाफ फैसले के बारे में कहा कि कुछ लोग इसे घुटने के बल बैठना चाहते है. हो सकता है कि, कुछ लोग इसे अलग तरीकों से देखना चाहें. लेकिन हम टीम के रूप में एक साथ आये हैं और समझते हैं कि ये अच्छा तरीका है जिसमें हम नस्लवाद के विरोध के साथ देशज संस्कृति को सेलिब्रेट करेंगे.

‘ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम)’ मतलब अश्वेतों की जिंदगी का मतलब है. इस आंदोलन के सपोर्ट में इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर घुटने के बल नहीं बैठे थे जिसकी वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की आलोचना की थी.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button