स्पोर्ट्स

माराडोना की याद में भारत में होगा म्यूजियम, संजोयी जाएंगी यादें

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना की पिछले 24 नवम्बर को हार्ट अटैक से हुई मौत के बाद से उनके दुनिया भर के फैन्स दुःखी थे.इसके बाद उनके फैन्स उन्हें अपने-अपने अंदाज में याद कर रहे है. इन्ही में से एक है केरल के एक बिजनेस मैन जो मारोडोना की याद में म्यूजियम बनाने वाले है.

बॉबी चेम्मानुर इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन बॉबी चेम्मानुर ने बोला कि अभी जगह तय नहीं है लेकिन या तो केरल में बनाया जाएगा या कोलकाता में. इसमें सोने से बनी माराडोना की मूर्ति भी लगेगी. इस म्यूजियम में माराडोना से जुड़ी चीजों को पर रखा जाएगा और इसका नाम ‘हैंड आफ गॉड होगा.

चेम्मानुर ने कहा की एक बार मैंने माराडोना को सोने की छोटी सी मूर्ति दी थी. तब उन्होंने एक बड़े कद की मूर्ति की इच्छा जाहिर की थी जिसे मैं पूरा कर रहा हूं. चार बार फुटबॉल वर्ल्डकप खेलने वाले माराडोना की कप्तानी में अर्जेंटीना ने 1986 में वर्ल्ड कप में जीत हासिल की थी. माराडोना एक बार 2012 में भारत आए थे और उन्होंने केरल के कन्नूर में अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट करते हुए फुटबॉल के आकार का 25 किलो का केक काटा था.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button