स्पोर्ट्स

वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, चयन में खड़े हुए सवाल

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है. वही टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिये एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल स्पिनर वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल रहने से इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गये है.

दूसरी ओर तेज गेंदबाज टी. नटराजन का चोट की वजह से सीरीज के शुरुआती हिस्से में खेलना संदिग्ध है. यॉर्कर स्पेशलिस्ट नटराजन कंधे की चोट की वजह से अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. वही वरुण चक्रवर्ती बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में लगातार फिटनेस टेस्ट पास करने में फेल हो रहे हैं .

वैसे मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का दावा हैं कि वो सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर भी है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बोला कि वरुण चक्रवर्ती चुने गये थे. क्योंकि वो कंधे की चोट से उबर गये थे जिसकी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गये थे. उसने एनसीए में रिहैबिलिटेशन पूरा किया और वो सामान्य रूप से गेंद थ्रो कर रहा था. बीसीसीआई के सूत्र ने बोला कि, वरुण चक्रवर्ती दो बार यो-यो टेस्ट में फेल रहे, जिसमें उन्हें दो किमी दौड़ना था.

सूत्र ने बोला कि मुश्ताक अली टी-20 चैंपियनशिप के दौरान वो रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे. लेकिन फिर विजय हजारे ट्रॉफी में भी एक भी मैच नहीं खेला. आप पांच महीने पहले खेले गये मुकाबलों के दम पर उनकी मैच फिटनेस कैसे परख सकते हैं. सूत्र ने बोला कि, अगर कोई प्लेयर टीम इंडिया द्वारा स्थापित मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है तो केवल उसकी गेंदबाजी ही सिलेक्शन का आधार नहीं हो सकता है. राहुल चाहर टीम में है. क्योंकि वो टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ही बायो सिक्योर बबल का हिस्सा हैं.

एनसीए के चिकित्सा कर्मचारी नटराजन की फिटनेस हासिल करने में हेल्प कर रहे है, जिससे कि वो कम से कम सीरीज के दूसरे हाफ में खेल पाये. राहुल तेवतिया अहमदाबाद में टीम इंडिया के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें अपने दूसरे फिटनेस परीक्षण के नतीजे का इंतजार है. टी-20 सीरीज के बाद पुणे में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वैसे ये चेतन शर्मा की नेतृत्व वाली सिलेक्शन समिति पर भी सवाल है कि ऐसे खिलाड़ी का चयन क्यों किया जो अक्टूबर के बाद अपने राज्य तमिलनाडु के लिये भी कोई मैच नहीं खेला है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button