टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगस्पोर्ट्स

विजय हजारे ट्रॉफी : फाइनल में पहुंची यूपी टीम, गुजरात को 5 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क : उत्तर प्रदेश की टीम ने यश दयाल (तीन विकेट), अकीब खान (2 विकेट) की गेंदबाज़ी के बाद अक्शदीप (71 रन, 104 गेंद, 8 चौके) और कप्तान करन शर्मा (38 रन, 63 गेंद, 1 चौके, 1 छक्के) से विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मे गुजरात को 5 विकेट से मात दी. इसी के साथ यूपी टीम ने फाइनल में जगह बनाई. फाइनल मैच में यूपी टीम का सामना मुंबई टीम से होगा.

गुजरात से पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर ध्रुव रावल 23 और पांचाल 2 रन बनाकर आउट हो गये. उसके बाद केवल हेत पटेल ने 60 रन बनाए. वही पीयुष चावला ने 32 रन की पारी खेली. गुजरात की पूरी टीम 48.1 ओवर में 184 रन बनाकर सिमट गयी. जवाब में यूपी की टीम ने 42.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया.

उत्तर प्रदेश से यश दयाल और अकीब खान ने गेंदबाजी में भूमिका निभाई. यश ने 9.1 ओवर में 34 रन देते हुए तीन विकेट और अकीब ने 10 ओवर में 22 रन देते हुए 2 विकेट झटके. शिवम शर्मा और अक्शदीप को एक-एक विकेट की सफलता मिली. जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर माधव कौशिक 15 और समर्थ सिंह 11 रन बनाकर आउट हो गये.

कप्तान करन शर्मा ने 38 रन की पारी खेली. वहीं प्रियम गर्ग ने 15 रन बनाये. इसके बाद अक्शदीप नाथ और उपेन्द्र यादव ने बड़ी भूमिका निभाई. अक्शदीप ने 71 रन बनाये. उन्होंने 8 चौके मारे. वहीं, उपेन्द्र ने 25 गेंदों पर 31 रन बनाए. उत्तर प्रदेश की टीम ने ये मैच 43 ओवर में ही जीत लिया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button