टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगस्पोर्ट्स

शार्दुल- सूर्यकुमार ने टीम इंडिया को दिलाई जीत, अब सीरीज जीत पर निगाह

स्पोर्ट्स डेस्क : सूर्यकुमार यादव (57 रन, 31 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) की पारी के बाद शार्दुल ठाकुर (3 विकेट), हार्दिक पंड्या (2 विकेट), राहुल चाहर (2 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाज़ी से भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी-20 में 8 रन से हराया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला लिया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के चलते 8 विकेट पर 185 रन बनाये. इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 177 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने जीत से सीरीज में 2-2 की बराबरी की. टी-20 सीरीज का पाचवां और निर्णायक टी-20 मैच 20 मार्च को होगा.

वही भारतीय पारी में रोहित शर्मा ने आदिल राशिद की पहली गेंद पर छक्का मारा. पहले ओवर में टीम इंडिया ने 12 रन बनाये. टीम इंडिया से पहला विकेट का झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर ने अपनी गेंद पर कैच पकड़कर उन्हें आउट किया.

लगातार तीसरे मुकाबले में भी रन बनाने में विफल रहे केएल राहुल (14) को बेन स्टोक्स की गेंद पर आर्चर ने कैच लपका. भारतीय कप्तान विराट कोहली 1 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर स्टंप आउट हो गये.

सूर्यकुमार यादव ने अपने पहले टी-20 में बेहतरीन अर्धशतक जड़ा. सूर्यकुमार ने 28 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के से अर्धशतक पूरा किया. 31 गेंद पर 57 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर वो डेविड मलान ने कैच लपका.

ऋषभ पंत 23 गेंद पर चार चौके से 30 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गये. हार्दिक पांड्या 8 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गये..श्रेयस अय्यर बड़ा शॉट मारने के चलते 37 रन बनाकर आउट हो गये.

इस मैच में युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को मौका मिला वही चोटिल ईशान किशन नहीं खेलेंगे. ईशान किशन की सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली.

वही भारत से मिले 185 रनों के टारगेट को हासिल करने आई इंग्लैंड टीम की शुरुआत धीमी रही. पहले दो ओवर में जेसन रॉय और जोस बटलर ने केवल दो रन ही बनाये.

जोस बटलर 9 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठे. भारतीय टीम की ओर से दूसरी विकेट की सफलता राहुल चाहर को मिली जिन्होंने डेविड मलान को 14 रन पर आउट कर दिया.

जेसन रॉय 40 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गये. जॉनी बेयरस्टो 25 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर को कैच थमा बैठे. बेन स्टोक्स 46 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर सूर्यकुमार को कैच थमा बैठे. इसके ठीक बाद उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन ने आउट किया.

सैम कुर्रन को हार्दिक पांड्या ने आउट किया. आठवां विकेट क्रिस जॉर्डन का गिरा. भारत के लिये शार्दुल ने 3 विकेट, वही हार्दिक और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट की सफलता मिली. भुवनेश्वर कुमार को 1 विकेट की सफलता मिली.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Related Articles

Back to top button