ज्ञान भंडार

गैरहाजिर बीएमओ को कारण बताओ नोटिस, छह कर्मी सस्पेंड

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- acr300-55d4b5961e3b6doctor strikeगैरहाजिर बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी ‌किया गया और छह कर्मी सस्पेंड ‌किए गए। स्वास्थ्य सुविधाओं बारे जांच करने रविवार को सीएमओ ने स्वास्थ्य केद्रों में औचक दौरे किए तो पाया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ ही ब्लाक चिकित्सा अधिकारी भी गैरहाजिर हैं।

सीएमओ डॉ. चमन भसीन ने सुबह करीब 11 बजे कोटरंका चिकित्सा ब्लाक के कंडी स्थित कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में औचक दौरा किया तो पाया कि छह स्वास्थ्य कर्मी बिना अनुमति के गैर हाजिर हैं। सीएमओ ने गैर हाजिर नर्स शमशाद बेगम, वंदना रैणा, शाहनाज अखतर, लैब टेकनीशियन फजल रहमान, एनओ अब्दुल कयूम और सफाई कर्मचारी मूनीर हुसैन को तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए।

सीएमओ ने बताया कि बिना किसी आधिकारिक अनुमति के गैरहाजिर पाए गए सभी छह कर्मियों को सस्पेंड करने के साथ ही सीएमओ कार्यालय राजोरी अटैच कर दिया है। सीएमओ के उप जिला अस्पताल पहुंचने पर पाया कि बीएमओ कोटरंका भी गैर हाजिर हैं।

बीएमओ मोहम्मज एजाज बिना कोई लीव रखे और बिना अनुमति के ही जम्मू चले गए हैं। इस प्रकार से लापरवाही बरतने पर बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब तलब किया गया है। सीएमओ ने जिले के दूरदराज के क्षेत्रों में नियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वह जनता की सेवा करने और अपनी ड्यूटी अंजाम देने में कोई कोताही न बर्ते, वरना कड़ी कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

 

Related Articles

Back to top button