राष्ट्रीय

सेना के कैंप पर फ‌िदायीन हमला, एक जवान शहीद

tangdhar-565540dd1e7b8_exlstउत्तरी कश्मीर के तंगधार इलाके में सेना कैंप पर आज सुबह तड़के फ‌िदायीन हमला हुआ है। एलओसी से सटे सेना के इस कैंप पर लगभग आधा दर्जन आतंक‌ियों ने हमला बोला है।

सीमा से सटे इस आर्मी कैंप की ऑयल ड‌िपो में आग भी लग गई है। इस हमले में एक जवान के शहीद और चार जवानों के घायल होने की खबर आ रही है। हालांक‌ि अभी तक सेना की ओर से इस बात की पुष्ट‌ि नहीं की गई है।

यह हमला सुबह के 8 बजे के आस-पास बताया जा रहा है। यह कैंप जीओसी 28 गोरखा रेजीमेंट का है। अभी तक म‌िली जानकारी के अनुसार तीन आतंक‌ियो ने इस हमले को अंजाम द‌िया है। आतंक‌ियों ने कैंप पर ग्रनेड से भी हमले क‌िए हैं।

दोनों ओर से हो रही फायर‌िंग के चलते सेना की ऑयल ड‌िपो में आग लग गई है। ज‌िससे ड‌िपो के पास खड़े कुछ वाहनों ने भी आग पकड़ ली है। फ‌िलहाल दोनों से फायर‌िंग रुक गई है। सेना पूरे इलाके को घेर ल‌िया है। और सर्च अभ‌ियान शुरु कर द‌िया है।

आर्मी ने कैंप के आसपास के गांवों को खाली करा द‌िए है। यह इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है। आपको बताते चलें क‌ि खुफ‌िया एंजेस‌िओ ने पहले से ही इस तरह के आतंकी हमले के इनपुट द‌िए थे। इलाके में फ‌िलहाल मोबाइल सेवाओं को बंद कर द‌िया गया है।

इसी साल मार्च में जम्मू संभाग के कठुआ में कुछ आतंक‌ियों ने कठुआ के राजबाग पुलिस स्टेशन पर आत्मघाती हमला बोला था। हमले में 3 सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक की भी मौत हो गई थी।

वहीं प‌िछले साल 5 द‌िंसबर में कुछ आतंक‌ियों ने उड़ी में सेना के कैंप पर इसी तरह का हमला क‌िया था ज‌िसमें सेना के चार जवान बैरक में आग लगने के कारण फंस गए और उसी में जलकर मारे गए।

 

Related Articles

Back to top button