टॉप न्यूज़राज्य

बिहार में 3 दिन बाद नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी

पटना: बिहार में पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के बाद गुरुवार को संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। राज्य में गुरुवार को 46 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। बिहार में पिछले तीन दिनों से नए कोरोना संक्रमतों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही थी। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,43,658 नमूनों की जांच की गई, जिसमें से 46 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

राज्य के 38 जिलों में से 13 जिलों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला, जबकि 14 जिलों में एक-एक संक्रमितों की पुष्टि हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 480 है। इधर, पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी थीं। बुधवार को राज्य में 1,54,318 नमूनों की जांच हुई थी, जिसमें 76 संक्रमितों की पहचान की गई थी।

इसके एक दिन पहले यानी 27 जुलाई को राज्य में 67 कोरोना मरीजों की पहचान की गई, जबकि 26 जुलाई को 1,21,289 नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें 59 संक्रमित मिले थे। राज्य में फिलहाल रिकवरी रेट 98़ 60 प्रतिशत तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है। विभाग कहना है कि लोगों की थोड़ी सी लापरवाही से फिर स्थिति बिगड़ सकती है। विभाग ने लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button