स्पोर्ट्स

ENG vs IND: रिव्यू में फिर हुई गलती, इस बार आउट था बल्लेबाज

नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड में भले ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मजबूत नजर आ रही हो, लेकिन उसे डीआरएस पक्ष मजबूत करने की जरूरत है। टीम ने दूसरे दिन दो ओवर में 2 रिव्यू गंवा दिए। ऐसे में भारत के पास सिर्फ एक रिव्यू बचा था। तीसरे दिन भारत को एक बड़े विकेट की जरूरत थी, जो रूट और जोस बटलर मैदान पर थे। 80वां ओवर रवींद्र जडेजा को दिया गया।

पहली गेंद डालने आए जडेजा ने जैसे ही जोस बटलर को गेंद डाली, जडेजा की फिरकी में उलझकर बटलर बीट हो गए। बटलर ने फ्लिक लगानी चाही, लेकिन वे चूक गए और बॉल सीधा पैड्स में जाकर लगी। जडेजा आश्वस्त थे कि बॉल सीधा पैड्स में लगी है, उन्होंने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया गया।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पंत से चर्चा की और रिव्यू को नकार दिया गया। रिव्यू में नजर आया कि बॉल बिना बल्ला छुए पैड में जाकर लगी और लेग स्टंप को हिट करते हुए बाहर निकल रही है। यानी यदि ये रिव्यू ले लिया जाता, तो बल्लेबाज को आउट करार दे दिया जाता, लेकिन टीम इंडिया से एक बार फिर रिव्यू में गलती हुई और बड़ा विकेट मिलने से रह गया।

इससे पहले दूसरे दिन टीम इंडिया ने दो अहम रिव्यू गंवा दिए थे। पूरे प्रकरण की शुरुआत तब हुई, जब दूसरे दिन 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पैड्स पर झटका दिया। देखने से लग रहा था कि बॉल लेग साइड से नीचे जा रही है, अंपायर माइकल गफ अपना सिर हिला दिया। लेकिन सिराज ने हर बार की तरह कोहली को रिव्यू के लिए मना लिया। सिराज के प्रति कोहली खुद इस बारे में आशावादी दिखे। हालांकि, रिप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप्स से बाहर निकल जाती।

एक ओवर बाद, सिराज ने एक बार फिर रूट के पैड ढूंढे़ और एक बड़ी अपील के लिए कूद पड़े। वही अंपायर, वही गेंदबाज, वही बल्लेबाज और नतीजा वही रहा। पंत ने कोहली को डीआरएस के लिए संकेत देने से रोकने की कोशिश के बावजूद, भारत के कप्तान ने रिव्यू अपील कर दी। इस मामले में सिराज की सक्रिय भूमिका नहीं थी, शायद पिछले ओवर में ब्लूपर की वजह से। रिप्ले में दिखाया गया कि गेंद लेग साइड से बाहर की ओर जा रही थी।

Related Articles

Back to top button